पेट्रोल व डीजल की कीमत हर रोज स्थापित कर रहा नया कीर्तिमान

संवाद सहयोगी चतरा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। यहां एक सप्ता

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:31 PM (IST)
पेट्रोल व डीजल की कीमत हर रोज स्थापित कर रहा नया कीर्तिमान
पेट्रोल व डीजल की कीमत हर रोज स्थापित कर रहा नया कीर्तिमान

संवाद सहयोगी, चतरा : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है। यहां एक सप्ताह पहले ही पेट्रोल व डीजल प्रति लीटर शतक पार कर लिया है। पेट्रोल और डीजल के हर रोज दाम में वृद्धि हो रही है। बढ़ोत्तरी के कारण सारा बजट गड़बड़ा गया है। पेट्रोल-डीजल महंगे होने की वजह से ट्रांसपोर्ट भी महंगा हो गया है। जिसके कारण सभी आवश्यक सामान महंगे दामों में बिक रही है। शुक्रवार को पेट्रोल 105.37 रुपए प्रति लीटर व डीजल 102.54 रुपए प्रति लीटर रहा। कार और बाइक का सफर महंगा हो गया है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से वाहन मालिक त्राहिमाम कर रहे है। लोगों ने केंद्र व राज्य सरकार से बढ़ते दामों पर रोक लगाते हुए कम करने की मांग कर रहे है। लोगों ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार को जमकर कोसा और बढ़ते दामों पर अंकुश लगाते हुए कम करने की मंच की। प्रस्तुत है आम लोगों की राय।

::::::::::::::::::

लगातार बढ़ रही पेट्रोल व डीजल की कीमत ने आम लोगों को बेहाल कर दिया है। वही दूसरी तरफ किसानों के लिए डीजल की कीमतों की बढ़त्तरी से खासे परेशान है।

राजेश कुमार, जोरी।

:::::::::::::::::::

छोटे या बड़े किसान खेतों की जुताई में ट्रैक्टर व पानी पटवन के लिए मोटर का इस्तेमाल करते है। डीजल की महंगाई के चलते ट्रैक्टर व मोटर पंप सेट का रेट दोगुना होने के कारण चितित है।

रामकुमार, खरीक।

::::::::::::::

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम खासकर मध्यम वर्ग के लोगों को बड़ा झटका दे रही है। कोविड के कारण पहले ही आम लोगों के बजट गड़बड़ाया हुआ है। वहीं खाद्यान्न भी भी महंगी हो गई है।

नेसार अहमद, महुआ चौक।

:::::::::::::

पिछले दस दिनों से पेट्रोल व डीजल के दामों शतक पार कर लिया है। एक दिन भी लोगों को राहत नही मिल रही है। पेट्रोल व डीजल की कीमत सर्वोच्च स्तर पर है। घर की बजट पर काफी असर पड़ रहा है।

राजू यादव, नगवां।

chat bot
आपका साथी