दूसरे दिन भी ई-पास बनाने के लिए भटते रहे लोग

संवाद सहयोगी चतरा राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 27 मई तक बढ़ा दी गई है। चौथे चरण के स्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:46 PM (IST)
दूसरे दिन भी ई-पास बनाने के लिए भटते रहे लोग
दूसरे दिन भी ई-पास बनाने के लिए भटते रहे लोग

संवाद सहयोगी, चतरा : राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 27 मई तक बढ़ा दी गई है। चौथे चरण के स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह एक प्रकार का संपूर्ण लॉकडाउन है। इस बार काफी सख्ती भी है। यात्री वाहनों के साथ-साथ छोटी-बड़ी वाहनों के परिचालन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। जबकि निजी वाहनों के लिए ई-पास की अनिवार्यता कर दी गई है। ई-पास बनाने को लेकर लेकर परेशान हैं। कंप्यूटर सेंटर, प्रज्ञा केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं। यहां तक कि कुछ लोगों द्वारा मोबाइल से ई-पास बनाने की कोशिश की जा रही है। परंतु सर्वर डाउन होने के कारण ई-पास नहीं बन पा रहा है। दूसरे दिन भी दर्जनों ऐसे लोग है, जो ई-पास बनाने के लिए भटकते रहे। प्रस्तुत है, उन्हीं में से कुछ की प्रतिक्रिया का मुख्य अंश।

::::::::::::::::::::::::::::::::::

निजी वाहन से इलाज के लिए रांची जाना था। ई-पास बनाने के लिए मोबाइल से आवेदन शुरू किया। परंतु सर्वर डाउन व पासवर्ड नहीं लेने के कारण ई-पास नहीं बन पाया।

गिरधारी यादव।

:::::::::::::::::::::::::::

ऑनलाइन के साथ-साथ आफलाइन की व्यवस्था होनी चाहिए। जानकारी के अभाव में ई-पास बनाने में काफी परेशानी हो रही है। सर्वर काम नहीं कर रहा है। दो दिनों से परेशान हूं।

शुभम कुमार।

:::::::::::::::::::::::

सरकार ई-पास जारी करने में फेल साबित हुई। पिछले वर्ष लॉकडाउन में जिस प्रकार की व्यवस्था थी, उसी तरह होना चाहिए। वैकल्पिक व्यवस्था पर भी विचार करने की आवश्यकता है।

पुनीत कुमार।

::::::::::::::::::::::::::::::::

एक मिनट में ई-पास जारी करने के सारे दावे हवा-हवाई साबित हुआ। लोगों को इससे काफी दिक्कत हो रही है। सरकार को इस पर जल्द पहल करने की आवश्यकता है।

मुनेश्वर राणा।

::::::::::::::::::::::::

सिस्टम को दुरूस्त करने की आवश्यकता है। दिक्कत तो हो रही है। परेशानी का कारण सर्वर बताया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन को थोड़ा लचीला रुख अपनाना चाहिए।

विकास कुमार।

:::::::::::::::::::::::

सर्वर का दोष देकर ई-पास नहीं बनाना सीधे तौर पर अधिकारियों की लापरवाही है। व्यवस्था को लागू करने से पहले सभी पहलुओं पर विचार कर लेना चाहिए। इससे तो आम जनता परेशान है।

सतीश सिंह।

::::::::::::::::::::::::::::::

ई-पास के लिए भटकना पड़ रहा है। मोबाइल से बन नहीं रहा है। प्रज्ञा केंद्र में भीड़ अधिक है। एक पास बनाने के लिए डेढ़ से दो घंटा तक इंतजार करना पड़ रहा है।

प्रभास कुमार।

:::::::::::::::::::::::::::::::::

स्थिति अनुकूल नहीं है। बहुत आवश्यक कार्य को लेकर निकटवर्ती जिला हजारीबाग जाना है। दो दिनों से ई-पास के लिए भटक रहा हूं। बहुत मुश्किल से बना पाया हूं।

मनीष कुमार।

chat bot
आपका साथी