व्यवस्था पर सवाल, ई-पास को लेकर लोग परेशान

संवाद सहयोगी चतरा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के चौथे चरण में सरकार ने लॉकडाउन जैसी परिस्थि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:50 PM (IST)
व्यवस्था पर सवाल, ई-पास को लेकर लोग परेशान
व्यवस्था पर सवाल, ई-पास को लेकर लोग परेशान

संवाद सहयोगी, चतरा : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के चौथे चरण में सरकार ने लॉकडाउन जैसी परिस्थिति उत्पन्न कर दी है। वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है। निजी वाहनों के लिए ई-पास की व्यवस्था की है। घोषणा के बाद रविवार से यह अमल में आ चुका है और यह परिस्थिति 27 मई तक रहेगी। घोषणा तो अमल में आ गया। लेकिन व्यवस्था पर सवाल उठाया जा रहा है। ई-पास बनाने को लेकर संबंधित व्यक्ति कंप्यूटर सेंटर व प्रज्ञा केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं। मोबाइल से ई-पास बनाने की कोशिश की जा रही है। परंतु सर्वर डाउन होने के कारण ई-पास नहीं बन पा रहा है। वैसे में लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ रही है। प्रस्तुत है संबंधित लोगों की राय का मुख्य अंश।

:::::::::::::::::::::::

इलाज के लिए हजारीबाग जाना था। ई-पास बनाने के लिए मोबाइल से आवेदन किया। परंतु सर्वर डाउन व पासवर्ड नहीं लेने के कारण ई-पास नहीं बन पाया। तीन से चार घंटा तक प्रयास करते रहा।

सुमित कुमार, चतरा।

:::::::::::::::::::::::::

सरकार को ई-पास जारी करने के लिए सुलभ व्यवस्था करनी चाहिए थी। परंतु सरकार ई-पास जारी करने में फेल साबित हुई। एक-दूसरे जिलों में आना भी मुश्किल हो गया है। ई-पास नहीं बन रहा है।

शुभम कुमार, चतरा।

::::::::::::::::::::::::::::::

एक मिनट में ई-पास जारी करने के सारे दावे हवा-हवाई साबित हुआ। लोगों को इससे काफी दिक्कत हो रही है। सरकार को इस पर जल्द पहल करने की आवश्यकता है। नीतिगत निर्णय लेना चाहिए।

रवि कुमार, चतरा।

::::::::::::::::::::::::::

व्यवस्था उचित नहीं है। सड़क सुरक्षा सप्ताह सख्त करने के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों का ख्याल रखने की आवश्यकता थी। सरकार को ई-पास जारी करने की सरल व्यवस्था अपनाना चाहिए था।

नीलेश यादव, चतरा

:::::::::::::::::::::::::::::

सुबह से ही ई-पास बनाने की कोशिश करना हूं। परंतु ई-पास नहीं बन पाया। जरूरी कार्य के लिए रांची जाना था। पर नहीं जा पाया। पहले तो मोबाइल से प्रयास किया। फिर प्रज्ञा केंद्र गए।

नितेश सिंह, चतरा

::::::::::::::::::::::::::::::

कोई शौक से बाहर नहीं जाता है। किसी को इलाज कराने तो किसी को जरूरी कार्य से बाहर जाना है। परंतु ई-पास नहीं बन रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है। व्यवस्था में सुधार होनी चाहिए।

राजेश सिंह

:::::::::::::::::::::::::

सरकार को ई-पास जारी करने की सरल व्यवस्था करनी चाहिए थी ग्रामीण क्षेत्र में नेट की व्यवस्था धीमी गति से काम करती है। वैसे में ई-पास बना पाना मुश्किल हो रहा है।

ओमप्रकाश

::::::::::::::::::::

ई-पास को लेकर व्यवस्था दुरूस्त रखने की आवश्यकता है। लचर व्यवस्था से काम नहीं चलने को है। लाकडाउन का समय सीमा कब तक विस्तार होते रहेगा, यह कोई नहीं जानता है।

मृत्युंजय सिंह

:::::::::::::::::::::::::::

ई-पास निर्गत करने की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर हो। इससे सर्वर पर लोड कम होगा और आसानी से ई-पास निर्गत हो पाएगा। जिले के सभी सीमा पर ई-पास बनाने की व्यवस्था होना चाहिए।

नीतीश कुमार।

chat bot
आपका साथी