पुल से नीचे नदी में गिरी कार, एक की मौत, दो जख्मी

संवाद सूत्र टंडवा(चतरा) स्थानीय थाना क्षेत्र के सराढु गांव के समीप बिना रैलिग के बने पुल से कार नदी में गिर गई जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई ितथा दो लोग घायल हो गण्।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:05 PM (IST)
पुल से नीचे नदी में गिरी कार, एक की मौत, दो जख्मी
पुल से नीचे नदी में गिरी कार, एक की मौत, दो जख्मी

संवाद सूत्र, टंडवा(चतरा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सराढु गांव के समीप बिना रैलिग के बने पुल से एक कार अनियंत्रित होकर नदी में गिर गई। जिससे सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान कुमरांग कला निवासी धर्मनाथ साव के रूप में हुई है। जबकि दो अन्य लोग जख्मी हुए है। इनमें हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र के सलगा गांव निवासी द्वारिका साव व विशेश्वर साव शामिल है। घटना बीते रविवार रात दस बजे की है। जानकारी के अनुसार रात्रि बारियातू की ओर से एक कार टंडवा की ओर आ रहा था। सराढु गांव के समीप वाहन अनियंत्रित हो गया और पुल से होते हुए नदी में जा गिरा। गहरे पानी मे गिरने की आवाज सुन स्थानीय लोग पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद तीनों घायलों को निकालकर इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान धर्मनाथ साव की मौत हो गई। इधर, ग्रामीणों ने प्रशासन ने उक्त पुल पर रैलिग बनाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि पुल पर रैलिग नही होने की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं घटते रहती है।

::::::::::::::::

भाइयों की जोड़ी ने बचाई जान

दुर्घटना में घायलों को बचाने में तीन भाईयों की जोड़ी की भूमिका अहम रही। ग्रामीणों ने बताया कि निजी विद्यालय के शिक्षक प्रताप रंजन अपने भाई प्रभात कुमार व इंद्रजीत सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर अपनी जान का परवाह किए बगैर पानी में कूद पड़े। रात का अंधेरा में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में पहले कार के गेट को तोड़कर एक-एक करके सभी घायलों को निकाला। जिसके बाद लोगो ने पेट से पानी निकालने का प्रयास किया गया। राहत बचाव में जरा भी देरी होती, तो अन्य घायल भी काल के गाल में समा सकते थे। इस कार्य को लेकर चहुंओर तीनों भाइयों की चहुंओर प्रशंसा हो रही है।

chat bot
आपका साथी