किसानों के समर्थन में आहूत बंद का चतरा में रहा मिला जुला असर

जाटी चतरा कृषि कानूनों को वापस लेने डीजल पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी को कम करने अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:51 PM (IST)
किसानों के समर्थन में आहूत बंद का चतरा में रहा मिला जुला असर
किसानों के समर्थन में आहूत बंद का चतरा में रहा मिला जुला असर

जाटी, चतरा : कृषि कानूनों को वापस लेने, डीजल पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी को कम करने और बेतहाशा महंगाई को कम करने को लेकर महागठबंधन का आहूत बंदी का जिले में मिला जुला असर देखा गया। गठबंधन दलों के नेता और कार्यकर्ता सुबह को सड़कों पर उतरे और दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद करवा दिया। जिला मुख्यालय स्थित केसरी चौक को जाम कर दिया। बंद का नेतृत्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार दुबे, जेएमएम जिला अध्यक्ष पंकज प्रजापति, आरजेडी अध्यक्ष नवल किशोर यादव और सीपीआई के नेता संयुक्त रूप से कर रहे थे। उनकी अपील पर कुछ देर के लिए दुकानें बंद रही। हालांकि बाद स्थिति सामान्य हो गई। यातायात व्यवस्था सामान्य दिनों की तरह रही। सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।

कोयलांचल में रहा व्यापक असर

टंडवा : भारत बंद का कोयलांचल क्षेत्र में व्यापक असरदार रहा। महागठबंधन व विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सुबह से ही मुस्तैद रहे और मगध, अम्रपाली, पिपरवार ,एवं एनटीपीसी परियोजनाओं में कार्य को बंद कराया बंद समर्थकों ने शिवपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर रेल परिचालन व कोयला लोडिग कार्य बंद करा दी। जिससे सीसीएल के मगध आम्रपाली परियोजना से कोयला ढुलाई प्रभावित रही वही एनटीपीसी में मजदूर कार्य में नही पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा नित सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष सुभाष यादव, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सुरेश राम जेएमएम के आशिक अंसारी व सीपीआई नेता बनवारी साहू के नेतृत्व में पूरे प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न इलाकों व परियोजना क्षेत्र में जाकर बंद कराई और किसान आंदोलन का भारत बंद का समर्थन किया।

वहीं सिमरिया में किसान नेता राकेश टिकैत के द्वारा आहूत भारत बंद के दौरान यूपीए गठबंधन के लोग सिमरिया चौक पर उतरे और नारेबाजी की। गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने कुछ देर के लिए दुकानें बंद कराई और आवागमन बाधित किया। फिर सिमरिया पुलिस ने आंदोलनकारियों हिरासत में ले लिया और कुछ देर थाना में बिठाने के बाद छोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी