कृषि बिल के खिलाफ चास में युवा कांग्रेस का मशाल जुलूस

जागरण संवाददाता चास कृषि बिल के विरोध में रविवार को बोकारो जिला युवा कांग्रेस ने चास श

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:15 AM (IST)
कृषि बिल के खिलाफ चास में 
युवा कांग्रेस का मशाल जुलूस
कृषि बिल के खिलाफ चास में युवा कांग्रेस का मशाल जुलूस

जागरण संवाददाता, चास : कृषि बिल के विरोध में रविवार को बोकारो जिला युवा कांग्रेस ने चास शहर में मशाल जुलूस निकाला। जुलूस बाइपास रोड पर निकाला गया। युवा कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि राज्यसभा में अल्पमत के बावजूद केंद्र सरकार ने असंवैधानिक तरीके से राज्यसभा में किसान विरोधी बिल पारित करवाया केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की कोई गारंटी नहीं है।

इस बिल से सिर्फ उद्योगपतियों का ही फायदा होगा, किसानों को नहीं, देश में किसानों की आवाज विपक्ष की आवाज को अनसुनी कर के पूंजी पतियों के दबाव में केंद्र सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास किया है। सरकार की मंशा सिर्फ और सिर्फ बड़े-बड़े उद्योगपतियों पूंजीपतियों और कंपनियों को फायदा पहुंचा कर देश के अन्नदाता किसानों को गुलाम बनाने की साजिश रची जा रही है, कृषि क्षेत्र में प्राइवेट कंपनियों के आने से शोषण होगा और नए कानून से मिनिमम सपोर्ट प्राइस खत्म हो जाएगा जिसका सीधा फायदा बड़े कॉरपोरेट मल्टीनेशनल कंपनियों का होगा, कांट्रैक्ट फार्मिंग से बड़ी कंपनियां छोटे किसानों की जमीन है आसानी से हड़प लेंगे मोदी सरकार लगातार युवा मजदूरों और किसानों के खिलाफ काम कर रही है।

मौके पर अध्यक्ष शहजादा शाहिद, रत्नेश सिंह, अब्दुल वाहिद खान, प्रदेश सचिव रफीक, गौतम, नाजिर, आसिफ सूरज, विकास, रियाज, त्रिवेणी, सुंदर, नजर, कौशर, बबलू, राशिद, शाहिद, शादाब सहित अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी