भेंडरा में 15 दिनों से जलापूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी सुरही (बेरमो) भेंडरा ग्राम के मेलाटांड़ स्थित जमुनिया नदी के समीप पेयजल-स्वच्छ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:57 PM (IST)
भेंडरा में 15 दिनों से जलापूर्ति बाधित
भेंडरा में 15 दिनों से जलापूर्ति बाधित

संवाद सहयोगी, सुरही (बेरमो) : भेंडरा ग्राम के मेलाटांड़ स्थित जमुनिया नदी के समीप पेयजल-स्वच्छता विभाग (पीएचईडी) की ओर से स्थापित परियोजना से पिछले 15 दिनों जलापूर्ति बाधित है। पानी के अभाव में भेंडरा एवं बाराडीह पंचायत की लगभग 10 हजार आबादी को काफी परेशानी हो रही है। यहां जलापूर्ति बाधित रहने का कारण मोटरपंप का खराब होना बताया जा रहा है । स्थानीय ग्रामीण की ओर से जलापूर्ति बाधित हो जाने की जानकारी विभाग को देने के बावजूद मोटरपंप को मरम्मत कराए जाने की दिशा में पहल नहीं की जा रही है। इस कारण यहां के ग्रामीणों में काफी आक्रोश है ।

ग्रामीणों का कहना है कि भेंडरा एवं बाराडीह पंचायत की लगभग 10 हजार आबादी को पेयजल मुहैया कराने के लिए जलमीनार बनवाई गई, जो समुचित देखभाल के अभाव में यह अक्सर लोगों की प्यास नहीं बुझा पाती है। जबकि दोनों पंचायत में बड़ी संख्या में लोग पानी का कनेक्शन लिए हुए हैं। स्थानीय गोपाल विश्वकर्मा ने बताया कि मोटरपंप में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण बीते 24 अप्रैल से ही जलापूर्ति बाधित है। इस कारण लोगों को मोटी रकम खर्च कर नित्यदिन गोमो से पानी मंगाना पड़ रहा है। जबकि कई लोग जलमीनार परिसर में बने वाटर फिल्टर प्लांट का बिना परिष्कृत पानी घर ले जाकर इस्तेमाल करने को विवश हो रहे हैं।

------

भेंडरा जलापूर्ति परियोजना के इंटेकवेल का मोटरपंप खराब हो जाने से जलापूर्ति बाधित हुई है। फिलहाल उसका रखरखाव का जिम्मा संबंधित ठेकेदार का है। लॉकडाउन की वजह से मोटरपंप को मरम्मत कराने में विलंब हो रहा है। दो-तीन दिन में मरम्मत करा दिया जाएगा।

- आकिब अहमद, कनीय अभियंता, पीएचईडी नावाडीह

chat bot
आपका साथी