मरम्मत के बाद तेनु-बोकारो नहर में छोड़ा गया पानी

तेनु-बोकारो नहर के अति जर्जर स्थलों की मरम्मत के बाद मंगलवार की सुबह सात बजे नहर में पानी छोड़ा गया। करीब एक सप्ताह से नहर के मरम्मत को लेकर जल का प्रवाह बंद था। बता दें कि तेनु-बोकारो नहर की मरम्मत कार्य को लेकर बीते एक दिसंबर से पानी बंद किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:16 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:16 PM (IST)
मरम्मत के बाद तेनु-बोकारो नहर में छोड़ा गया पानी
मरम्मत के बाद तेनु-बोकारो नहर में छोड़ा गया पानी

संस, जैनामोड़: तेनु-बोकारो नहर के अति जर्जर स्थलों की मरम्मत के बाद मंगलवार की सुबह सात बजे नहर में पानी छोड़ा गया। करीब एक सप्ताह से नहर के मरम्मत को लेकर जल का प्रवाह बंद था। बता दें कि तेनु-बोकारो नहर की मरम्मत कार्य को लेकर बीते एक दिसंबर से पानी बंद किया गया था। नहर मरम्मत कार्य में 43 एजेंसियां दिन-रात जुटे हुए थे।

इधर कार्य पूर्ण होने पर बीएसएल के मुख्य महाप्रबंधक सेवाएं संजय सिंह, मुख्य महाप्रबंधक जल प्रबंधन सरोज गुप्ता, महाप्रबंधक लंबोदर उपाध्याय, एके विश्वास, पंकज कुमार, फिलिप कुमार, राहुल कुमार, राजेश कुमार समेत बांध प्रमंडल तेनुघाट के कार्यपालक अभियंता रंजीत कुजूर, एसडीओ पंकज कुमार, जेई विकास कुमार,ने कार्य का निरीक्षण किया व संतोषजनक बताया। इसके साथ ही नहर के अन्य स्थलों का भी निरीक्षण कर सूची बनाई गई। फिलहाल नहर के जर्जर जगहों की मजबूती के ख्याल से आरसीसी व पीसीसी का काम करवाया गया है।

chat bot
आपका साथी