बारी आने का इंतजार, टीकाकरण के बाद दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता बोकारो बोकारो जिले में 18 साल से ऊपर के युवाओं में टीकाकरण को लेक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:03 PM (IST)
बारी आने का इंतजार, टीकाकरण के बाद दिखा उत्साह
बारी आने का इंतजार, टीकाकरण के बाद दिखा उत्साह

जागरण संवाददाता, बोकारो : बोकारो जिले में 18 साल से ऊपर के युवाओं में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह है। टीकाकरण केंद्रों पर निर्धारित समय से करीब आधा घंटा पहले ही युवा पहुंचने लगे थे, जहां सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने आधार कार्ड की जांच की। फिर, सूचीबद्ध कर सभी युवाओं को क्रमानुसार टीका लगाया गया। टीका लगवाने के बाद युवाओं के चेहरे पर सुरक्षा भाव का संतोष और खुशी देखने को मिली। युवाओं ने आम जन से अपील किया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लें।

--------------

टीकाकरण से ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। इसलिए, सभी आयु वर्ग का टीकाकरण होना सरकार की एक अच्छी पहल है। सरकार की इस पहल में सभी को आगे आना होगा, तभी कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है। टीका लगवाकर ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

अमित कुमार, छात्र, चास

---------------

जिस रफ्तार को कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, वह एक चिता का विषय है। आज इस संक्रमण से हर आयु वर्ग के लोग प्रभावित हो रहे हैं। पिछली लहर में अधिक उम्र के लोग संक्रमित हो रहे थे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर सभी आयु वर्ग के लिए घातक है।

सौरव रस्तोगी, स्वर्ण व्यवसायी, सेक्टर-4

--------

जनभागीदारी से हीं टीकाकरण अभियान सफल होगा। टीकाकरण को लेकर लोगों में अगर किसी प्रकार का संशय है तो उससे उबरने की जरूरत है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और कोरोना संक्रमण से लड़ने में एक हथियार के रूप में काम करेगा।

रीतिका दास, छात्रा, को-ऑपरेटिव कॉलोनी।

-----------

वैक्सीनेशन करवाने का इंतजार काफी दिनों से कर रही थी। टीकाकरण केंद्र में पूरे उत्साह के साथ अपनी बारी का इंतजार किया। टीकाकरण के बाद मनोबल काफी बढ़ गया है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है।

प्रसन्ना स्नेहा, छात्रा, सेक्टर-9

-----------

वैक्सीनेशन करवाने के पहले मन में तरह तरह की बातें आ रही थी, लेकिन टीकाकरण के बाद सुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है। जितने भी युवा हैं, वह जरूर टीकाकरण अभियान में शामिल हों। ताकि सरकार ने इस बीमारी से लड़ने का जो संकल्प लिया है, वह पूरा हो सके।

मीनू निहारिका, गृहिणी, सेक्टर-9

-------

वैक्सीन लगवाकर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। यह कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में कारगर साबित होगा। युवा टीकाकरण करवाएं और कोरोना की लड़ाई में भागीदार बनें। कोरोना वैक्सीन लेने के बाद मन काफी उत्साहित है।

पारोमिता, छात्रा, को-ऑपरेटिव कॉलोनी।

----------

टीकाकरण को लेकर काफी उत्साहित हैं। कोरोना महामारी की इस जंग में टीकाकरण एक सुरक्षा कवच है। इस लड़ाई में सुरक्षा कवच रूपी वैक्सीन सभी को लेना चाहिए। ताकि, कोरोना महामारी से बचते हुए संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

दीपक दीपेश, छात्र, रेलवे कॉलोनी, बालीडीह।

-------

कोरोनारोधी वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन लेने को लेकर मन में काफी उत्साह था। युवाओं को बढ़-चढ़कर टीका लेने के लिए आगे आने होगा। क्योंकि, वैक्सीन लगवाकर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं।

अंजू सिंह, गृहिणी, बारी को-ऑपरेटिव कॉलोनी।

-----------

पिछले दिन वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। टीका लेने के बाद किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। टीका लेने वाली तस्वीर भी दोस्तों में साझा कर दी है। साथ ही, लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित किया है। टीका लगाते समय किसी तरह का दर्द का अहसास नहीं हुआ।

तन्नू प्रिया, गृहिणी, सेक्टर-6

-------

वैक्सीन लगाने से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। हर आयु वर्ग को वैक्सीन देने का जो निर्णय है, वह कोरोना संक्रमण को खत्म करने में कारगर साबित होगा। युवा टीकाकरण करवाएं और कोरोना की लड़ाई में भागीदार बनें। टीकाकरण के जरिए इस बीमारी से लोगों को बचा सकते हैं।

रितुरानी, छात्रा, सेक्टर-5

chat bot
आपका साथी