कोयला तस्करी का ग्रामीणों ने किया विरोध

नावाडीह प्रखंड के पेंक-नारायणपुर थाना अंतर्गत उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र ऊपरघाट स्थित कोठी ग्राम के ग्रामीणों ने रविवार तड़के पांच ट्रक को रोककर कोयला तस्करी का भंडाफोड़ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:42 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:42 PM (IST)
कोयला तस्करी का ग्रामीणों ने किया विरोध
कोयला तस्करी का ग्रामीणों ने किया विरोध

सुरही (बेरमो) : नावाडीह प्रखंड के पेंक-नारायणपुर थाना अंतर्गत उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र ऊपरघाट स्थित कोठी ग्राम के ग्रामीणों ने रविवार तड़के पांच ट्रक को रोककर कोयला तस्करी का भंडाफोड़ किया। सभी ट्रक पर कोयला लदा था।

सूचना के बाद भी पेंक-नारायणपुर थाना की पुलिस मौके पर नहीं पहुंच सकी। पुलिस के पहुंचने से पहले उक्त ट्रकों को धंधेबाज ग्रामीणों के साथ समझौते करने के बाद ले गए। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध कोयला तस्करी की सूचना मिलते ही शनिवार देर रात ग्रामीणों ने कोठी जंगल में सड़क के बीचो बीच बैलगाड़ी रखकर मार्ग अवरुद्ध कर दिया। देर रात अवैध कोयला लदा ट्रक कोठी पहुंचा तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को भी दी लेकिन उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। रविवार भोर में कोयले से जुड़े धंधेबाज पहुंच ग्रामीणों से काफी लंबी वार्ता के बाद ट्रक ले गए। ग्रामीणों के साथ वार्ता में यह निर्णय लिया गया कि दोबारा इस रास्ते से कोयला तस्करी नहीं की जाएगी। सहमति बनने के बाद ग्रामीणों ने चेतावनी देकर पांचों ट्रक को छोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी