सामुदायिक शौचालय से हटा तालों का पहरा

संवाद सहयोगी करगली (बेरमो) फुसरो शहर के तीनों नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय सह स्नानागार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:24 PM (IST)
सामुदायिक शौचालय से हटा तालों का पहरा
सामुदायिक शौचालय से हटा तालों का पहरा

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : फुसरो शहर के तीनों नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय सह स्नानागार से ताले का पहरा अंतत: हट गया। लोकार्पण किए जाने के बावजूद उन तीनों सामुदायिक शौचालय सह स्नानागार पर ताले जड़ने रहने के संदर्भ में दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होते ही नगर परिषद हरकत में आ गया और तीनों कम्युनिटी टायलेट को आमजनों व राहगीरों के उपयोग के लिए शुक्रवार को अनलाक कर दिया।

सामुदायिक शौचालय सह स्नानागार पर ताले का पहरा शीर्षक से दैनिक जागरण के 22 जुलाई के अंक में खबर प्रकाशित की गई थी। साथ ही बताया गया था कि केंद्र सरकार के स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौच से फुसरो शहर को पूरी तरह मुक्त कराने के लिए नगर परिषद की ओर से तीन स्थानों में 69 लाख की लागत से 12-12 सीटर माड्यूलर टायलेट निर्माण कराए गए हैं, लेकिन ताले जड़े होने के कारण उसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा।

वह तीनों सामुदायिक शौचालय सह स्नानागार वार्ड संख्या-11 अंतर्गत ढाको बस्ती स्थित अमलो चेकपोस्ट व ढोरी कांटा सहित वार्ड संख्या-15 के करगली एसबीआई के समीप बनाए गए हैं, जिसका लोकार्पण एक माह पहले नगर परिषद के चेयरमैन राकेश कुमार सिंह, डिप्टी चेयरमैन छेदी नोनिया एवं बेरमो सीओ सह नगर परिषद के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से किया था, लेकिन उसे चालू नहीं किया गया था। अब चालू हो जाने से यहां लघुशंका व शौच के लिए इधर-इधर भटकने वाले लोगों को राहत मिल रही है। वर्जन

फुसरो नगर क्षेत्र में निर्मित तीनों कम्युनिटी टायलेट को खोलवा दिया गया है, ताकि लोगों को शौच के लिए भटकना न पड़े। शहर को स्वच्छ रखने के लिए सामुदायिक व निजी शौचालयों का निर्माण आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है। इस दिशा में नगर परिषद फुसरो काफी तेजी से कार्य करा है।

- राकेश कुमार सिंह, चेयरमैन, नगर परिषद फुसरो

chat bot
आपका साथी