मजदूरों की समस्याओं का समाधान कराने का संकल्प

करगली (बेरमो) श्रमिक संगठन एटक से संबद्ध युनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन (यूसीडब्ल्यूयू) के प्रति

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:39 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:39 PM (IST)
मजदूरों की समस्याओं का समाधान कराने का संकल्प
मजदूरों की समस्याओं का समाधान कराने का संकल्प

करगली (बेरमो) : श्रमिक संगठन एटक से संबद्ध युनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन (यूसीडब्ल्यूयू) के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को संडेबाजार स्थित शफीक खान स्मृति भवन में बैठक कर मजदूरों की समस्याओं का समाधान कराने का संकल्प लिया। साथ ही यूनियन का शाखा व क्षेत्रीय सम्मेलन कराने को विचार-विमर्श कर सीसीएल बी एंड के प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया। यूसीडब्ल्यूयू के सीसीएल जोनल अध्यक्ष चंद्रशेखर झा ने कहा कि कोयला मजदूरों की मेहनत से ही सीसीएल मुनाफा अर्जित कर रही है। इसके बावजूद अस्वच्छ पेयजल, अनियमित बिजली, जर्जर आवास व गंदगी की समस्याओं से मजदूरों को दो चार होना पड़ रहा है। इसके खिलाफ जल्द ही आंदोलन किया जाएगा। मजदूरों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वरीय नेता सुजीत कुमार घोष ने कहा कि मजदूरों की एकता से बढ़ कर कोई ताकत नहीं है। प्रबंधन अपनी हठधर्मिता से बाज आ जाए, अन्यथा आंदोलन झेलने को तैयार रहे।

वरीय नेता गणेश महतो ने कहा कि सीसीएल बी एंड के प्रक्षेत्र प्रबंधन मजदूरों की समस्याओं का समाधान करने के प्रति गंभीर नहीं है। जबकि कोयला मजदूरों का देश के विकास में अप्रतिम योगदान है। अकबर ने कहा कि कोयला मजदूरों की मेहनत से ही देश के कल-कारखाने संचालित हो पा रहे हैं। सीसीएल प्रबंधन मजदूरों से काम तो ले रहा है लेकिन वाजिब सुविधाएं उपलब्ध कराने में आनाकानी कर रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यूनियन का शाखा सम्मेलन जनवरी-2022 में और क्षेत्रीय सम्मेलन फरवरी-2022 में कराने का निर्णय लिया गया। मौके पर मुमताज, मोहन रात्रे, एसके आचार्य, सुरेश प्रसाद शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी