बकाया राशि भुगतान कराने को मजदूरों ने किया प्रदर्शन

गोविदपुर (बेरमो) डीवीसी के बोकारो थर्मल पावर स्टेशन के सीएचपी सेक्शन में ओएसएम कंपनी के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:47 PM (IST)
बकाया राशि भुगतान कराने को मजदूरों ने किया प्रदर्शन
बकाया राशि भुगतान कराने को मजदूरों ने किया प्रदर्शन

गोविदपुर (बेरमो) : डीवीसी के बोकारो थर्मल पावर स्टेशन के सीएचपी सेक्शन में ओएसएम कंपनी के अधीन कार्यरत मजदूरों ने बकाया राशि भुगतान कराने को शनिवार को प्रदर्शन किया। मांग पूरी नहीं होने पर 30 सितंबर को टूलडाउन हड़ताल करने की चेतावनी दी। मजदूरों का नेतृत्व करते हुए यूसीडब्लूयू के बोकारो थर्मल शाखा अध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह ने कहा कि ओएसएम कंपनी के अधीन कार्यरत लगभग एक सौ मजदूरों को पहली मार्च से चार अप्रैल तक के वेतन सहित ओटी, बोनस व ग्रेच्युटी की राशि नहीं दी गई है। डीवीसी के अपर निदेशक नीरज सिन्हा को अवगत कराकर शीघ्र ही मजदूरों को बकाया राशि भुगतान कराने की मांग की गई है।

यूनियन के महामंत्री नवीन पाठक ने बताया कि बोकारो थर्मल पावर प्लांट में ओएसएम कंपनी का काम पांच माह पहले चार अप्रैल को ही समाप्त हो गया। मजदूरों को सभी तरह की राशि का भुगतान उसी दिन हो जाना चाहिए था। राशि भुगतान नहीं कर कंपनी श्रम कानून का उल्लंघन कर रही है। डीवीसी प्रबंधन भी उस कंपनी पर दबाव नहीं बना पा रही है।

वहीं, अत्यधिक विलंब होने के कारण मजदूरों में काफी आक्रोश है। इसलिए मुख्य नियोजक होने के नाते डीवीसी प्रबंधन आगे आए और दुर्गा पूजा जैसे महापर्व को ध्यान में रखते हुए तीन-चार दिनों के अंदर मजदूरों को बकाया राशि कंपनी से भुगतान कराए, अन्यथा 30 सितंबर को टूलडाउन हड़ताल कराई जाएगी। मौके पर मजदूरों में मो. रियाज, मो. दस्तगीर, विकास तिवारी, मो. शौकत, टी राजीव, रिकू, मो. इश्तियाक, मणिलाल ठाकुर, अनिल सिंह, कामेश्वर महतो, मुनिलाल राम, मकसूद आलम, विनोद कुमार, चांदमुनी देवी, मालती देवी, चुरामन ठाकुर, युगल महतो आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी