रैयतों ने दूसरे दिन भी नहीं होने दिया सड़क निर्माण

संवाद सहयोगी कथारा (बेरमो) एनएच-23 दांतु से कथारा तक बन रही सड़क का निर्माण कार्य शि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:19 PM (IST)
रैयतों ने दूसरे दिन भी नहीं 
होने दिया सड़क निर्माण
रैयतों ने दूसरे दिन भी नहीं होने दिया सड़क निर्माण

संवाद सहयोगी, कथारा (बेरमो) : एनएच-23 दांतु से कथारा तक बन रही सड़क का निर्माण कार्य शनिवार को भी रैयतों ने होने नहीं दिया। हालांकि अंचल निरीक्षक जमील अहमद ने कार्यस्थल पहुंचकर रैयतों व सड़क निर्माण करा रही ठीका कंपनी के मुंशी से बात की।

अंचल निरीक्षक ने कहा कि दोनों पक्ष से बात कर मंतव्य ले लिया गया है। यहां की स्थिति से वरीय अधिकारियों को अवगत कराएंगे। आगे की जो प्रक्रिया होगी, उससे दोनों पक्ष के लोगों को अवगत करा दिया जाएगा। इधर, सड़क निर्माण करा रही ठीका कंपनी क्लासिक इंजिकाम प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि ने बताया कि दांतु से कथारा तक सड़क निर्माण में जिनकी भी जमीन आ रही है, उसकी सूची भू-अर्जन विभाग को सौंप दी गई।

भू-अर्जन विभाग की ओर से जमीनों के सत्यापन के पश्चात बताया गया कि सारी जमीन सीसीएल ने पूर्व में ही अधिग्रहीत की है। इसलिए सीसीएल से अनापत्ति पत्र लेकर सड़क निर्माण का कार्य कराएं। वहीं, सीसीएल प्रबंधन ने सड़क निर्माण करा रही कंपनी को अनापत्तिपत्र देकर बताया कि जमीन अधिग्रहण कर मुआवजा भी संबंधित रैयतों को दिया जा चुका है। इसलिए सड़क निर्माण किया जा सकता है। जबकि सड़क निर्माण का कार्य रोक रहे रैयतों का कहना है कि यदि सीसीएल या अन्य किसी कंपनी ने जमीन अधिग्रहण किया है और मुआवजा भी दिया है, तो उसके कागजात या सबूत दिए जाएं। बोकारो थर्मल थाना की पुलिस दोनों पक्ष की बातों को सुनकर वापस चली गई। इसलिए शुक्रवार से बाधित सड़क निर्माण का कार्य शनिवार को भी चालू नहीं हो पाया। मौके पर रैयतों में शकीला खातून, नौशाद अंसारी, फरीद अंसारी, नूर मोहम्मद, इफ्तेखार अंसारी, रहमत अंसारी, मजहर अंसारी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी