सेल में नई हुक्मरान ने एक झटके में बदल दिए सीमएओ के 63 अधिकारी

जागरण संवाददाता बोकारो स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल में चेयरमैन की कुर्सी पर परिवर्तन के साथ ही बदलाव की बहार चल गई है। नई हुक्मरान ने सीएमओ के 63 अधिकारियों को एक झटके में इधर से उधर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 01:12 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 01:12 AM (IST)
सेल में नई हुक्मरान ने एक झटके में बदल दिए सीमएओ के 63 अधिकारी
सेल में नई हुक्मरान ने एक झटके में बदल दिए सीमएओ के 63 अधिकारी

जागरण संवाददाता, बोकारो:

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल में परिर्वतन के साथ ही अधिकारियों के तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बोकारो इस्पात संयंत्र सहित केंद्रीय विपणन संगठन सीएमओ के अलग-अलग इकाई में कार्यरत कूल 63 अफसरों का स्थानांतरण आदेश मुख्यालय ने मंगलवार को जारी किया गया है। तबादले की सूची में 25 महाप्रबंधक, 18 उपमहाप्रबंधक, आठ सहायक महाप्रबंधक, सात वरीय प्रबंधक, दो प्रबंधक व तीन उप प्रबंधक स्तर के अधिकारी है। इन्हें जल्द से जल्द अपने नए इकाई में योगदान देने का निर्देश जारी किया गया है। बोकारो इस्पात संयंत्र में विक्रय शाखा का नया महाप्रबंधक अवधेश कुमार को बनाया गया है। वर्तमान में वे सीएमओ अहमदाबाद इकाई में कार्यरत है। जबकि उनकी जगह बीएसएल में पदास्थापित विक्रय शाखा के महाप्रबधंक केएसबी बाबू का तबादला विशाखापटनम कर दिया गया है। इसी प्रकार बीएसएल में विपणन सेवाएं शाखा के महाप्रबंधक सुरेंद्र कुमार नाईक को राउरकेला, उपमहाप्रबंधक मनमोहन वर्मा को बड़ोदरा से बीएसएल विक्रय शाखा, सहायक महाप्रबंधक विक्रय अंकुर शर्मा को बीएसएल से लुधियाना, सहायक महाप्रबंधक गौरव कलेर को लुधियाना से बीएसएल तथा वरीय प्रबंधक एसके मोहंती को बीएसएल सीएमओ पारादीप ओडिसा यूनिट भेजा गया है। तबादले की सूची में ज्यादातर ऐसे अधिकारी शामिल है जो एक ही स्थान पर लंबे समय से जमे हुए थे।

------

- नई टीम के साथ बेहतर वर्क की तैयारी -

सेल की नई अध्यक्ष सोमा मंडल नए साल में नई टीम के साथ बेहतर वर्क करने की तैयारी में जुट गई है। सीएमओ में इतने बड़े स्तर पर एक साथ अधिकारियों का तबादला किया जाना इस बात का संकेत है। कारण स्पष्ट है की साल के अंतिम तिमाही 2020-21 में बेहतर वित्तीय परिणाम के साथ नए वित्तीय वर्ष 2021-22 में कंपनी को ऊंचाई के शिखर पर ले जाना उनका मकसद है। इसके लिए पुरानी टीम को बदल कर नई टीम तैयार की जा रही है, जो की प्रबंधन के उम्मीदों पर खरा उतरें। सीएमओ के बाद सेल मुख्यालय की नजर अब विभिन्न इस्पात संयंत्र में कार्यरत वैसे अधिकारियों पर है एक ही विभाग में अपने सेवाकाल से लेकर डीजीएम-जीएम के पद पर आज तक जमे हैं। इनमें कई ऐसे अधिकारी भी हैं, जो अपनी पैरवी व रसूख के बल पर उसी विभाग के विभागाध्यक्ष तक बन गए है। ऐसे अधिकारियों की सूची पहले तैयार की गई है। इन्हें अब कंपनी की दूसरी इकाई के साथ माइंस यूनिट में भेजा जाएगा।

------

- सेल प्रोडक्ट के आज फिर बढ़े दाम -

सेल मुख्यालय सीएमओ में अधिकारियों के फेरबदल के साथ ही मंगलवार के अपने अलग-अलग प्रोडक्ट के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। इनमें एचआर क्वायल का मूल्य 55 हजार से 55 हजार 250 रुपये प्रति टन, सीआर क्वायल का 64 हजार से 64 हजार 500 रुपये प्रति टन एवं सेल द्वारा निर्मित छड़ की कीमत में तीन हजार रुपये प्रति टन का इजाफा किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है की खुले बाजार में सेल द्वारा तैयार माल की डिमांड काफी बढ़ गई है। जो की प्रबंधन के लिए एक शुभ संकेत है।

chat bot
आपका साथी