वाटसन समिति के सदस्यों को उपभोक्ताओं ने सुनाई खूब खरी-खोटी

जागरण संवाददाता बेरमो गोमिया एवं पलिहारी गुरुडीह पंचायत में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर हुई महापंचायत काफी हंगामेदार रही।

JagranTue, 27 Jul 2021 01:04 AM (IST)
वाटसन समिति के सदस्यों को उपभोक्ताओं ने सुनाई खूब खरी-खोटी

जागरण संवाददाता, बेरमो : गोमिया एवं पलिहारी गुरुडीह पंचायत में व्याप्त पेयजल संकट को लेकर सोमवार को स्थानीय बैंकमोड़ स्थित पलिहारी गुरुडीह पंचायत सचिवालय में गोमिया विधायक डा. लंबोदर महतो की उपस्थिति में आयोजित महापंचायत काफी हंगामेदार रही। यहां वाटसन समिति के सदस्यों को उपभोक्ताओं ने खूब खरी-खोटी सुनाई। साथ ही वाटसन समिति के कार्यकलापों के खिलाफ विरोध जताया। इस दौरान यहां उपस्थित अधिकतर लोग कोरोना से बचाव के लिए एक-दूसरे से शारीरिक दूरी रखने व मास्क लगाने के प्रति लापरवाह रहे। कई उपभोक्ताओं ने शिकायत की कि पाइपलाइन से पानी किसी के घर में बेहद धीमी गति से आता है तो किसी के घर तक पानी पहुंच भी नहीं पाता है। ऐसी स्थिति में पानी के बिल की राशि क्यों भुगतान करें। पाइपलाइन से पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति नहीं होने के कारण लोगों को दूरदराज से पैदल या मोटरसाइकिल से जाकर पानी लाना पड़ रहा है।

--आइईएल प्रबंधन को भी ठहराया जिम्मेवार : भाजपा नेता डा. सुरेंद्र राज ने गोमिया व पलिहारी गुरुडीह पंचायत में पानी की समस्या के लिए वाटसन समति के साथ ही आइईएल ओरिका प्रबंधन को भी जिम्मेवार ठहराया। कहा कि यदि आइईएल प्रबंधन सीएसआर मद की निर्धारित दो फीसदी राशि वैकल्पिक तौर पर टैंकर से जलापूर्ति करने में खर्च करता तो इस समस्या से निपटा जा सकता था। बताया कि इस संबंध में कई बार आइईएल प्रबंधन को आवेदन दिया गया। साथ वार्ता भी की गई, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा।

--आंदोलन का रास्ता किया जाएगा अख्तियार : विधायक डा. महतो ने कहा कि गोमिया व पलिहारी गुरुडीह में व्याप्त पेयजल संकट को दूर करने के लिए वह कोनार जलापूर्ति परियोजना को अपने विधायक मद से दुरुस्त कराएंगे। साथ ही स्थानीय बोकारो नदी तट स्थित इंटेकवेल की सफाई दो-तीन दिनों में कराएंगे और आइईएल के महाप्रबंधक से वार्ता करेंगे। कहा कि यदि आइईएल कंपनी की ओर से गोमिया एवं पलिहारी गुरुडीह पंचायत क्षेत्र में शीघ्र ही जलापूर्ति कराए जाने की दिशा में पहल नहीं की जाएगी, तो आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया जाएगा। --काफी देर तक चलती रही नोकझोंक : वाटसन समिति की अध्यक्ष ललिता देवी से यहां उपस्थित लोगों की काफी देर तक नोकझोंक चलती रही। उसके बाद विधायक डा. महतो ने तत्काल पलिहारी गुरुडीह एवं गोमिया पंचायत क्षेत्र में आइईएल कंपनी के टैंकर से पानी सप्लाई कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर लोग शांत हुए। मौके पर सांसद प्रतिनिधि बबलू तिवारी, विधायक प्रतिनिधि विपिन कुमार एवं निवर्तमान मुखिया ललिता देवी सहित दुलाल प्रसाद, प्रभु स्वर्णकार, संदीप स्वर्णकार, रोहित यादव, सुरजीत सिंह, उमेश ठाकुर, रविशन मांझी, रवींद्र प्रसाद, किशोर कुमार, अनिल कसेरा, ललित यादव, किशोर स्वर्णकार, आशा देवी, वैजयंती देवी, प्रदीप तिवारी आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.