ठेका नहीं मिला तो अभियंता को पीटा

कथारा (बेरमो) ठेका नहीं मिला तो अभियंता को पीटकर ठेकेदारों ने गुस्सा उतारा। यह घट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:29 PM (IST)
ठेका नहीं मिला तो अभियंता को पीटा
ठेका नहीं मिला तो अभियंता को पीटा

कथारा (बेरमो) : ठेका नहीं मिला तो अभियंता को पीटकर ठेकेदारों ने गुस्सा उतारा। यह घटना शुक्रवार की दोपहर सीसीएल कथारा कोल वाशरी के विद्युत व यांत्रिक विभाग (ई एंड एम) कार्यालय में घटी। वहां अभियंता सूर्यभूषण कुमार के साथ मारपीट की गई। ठेकेदारों की पिटाई से अभियंता घायल हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें केंद्रीय अस्पताल ढोरी रेफर कर दिया गया। घटना के बाद सहकर्मियों व सीसीएल अधिकारियों ने रोष जताते हुए आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। अभियंता ने झिरकी निवासी ठेकेदार जमील अंसारी एवं शकील अंसारी पर मारपीट व जाति सूचक गाली देने का आरोप लगाते हुए कथारा ओपी थाना में लिखित शिकायत की है। वहीं ठेकेदार शकील अंसारी ने अभियंता सूर्यभूषण कुमार पर मारपीट व छिनतई का आरोप लगाते हुए आनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। जमील अंसारी ने ठेका मांगते हुए दी थी धमकी :

अभियंता सूर्यभूषण कुमार ने बताया कि विश्वकर्मा पूजा के दिन झिरकी निवासी जमील अंसारी उनके कार्यालय पहुंचे और ठेका की मांग करते हुए देख लेने की धमकी दी। जब उनसे कहा गया कि फिलहाल कोई ठेका नहीं है तो वह आगबबूला हो गए और आकर बताने की धमकी देते हुए चला गया। कुछ देर बाद वह झिरकी के रहने वाले शकील अंसारी को साथ लेकर दोबारा कार्यालय आया और ठेका कार्य देने की मांग करते हुए बहस करने लगा। मना करने पर दोनों हाथापाई करते हुए पिटाई कर दी, जिससे अभियंता घायल हो गए। ठेकेदारों ने मारपीट को बताया निराधार :

इधर, ठेकेदार जमील अंसारी व शकील अंसारी ने मारपीट के आरोप को निराधार बताया। जमील अंसारी का कहना है कि ठेका देने के लिए अभियंता ने उनसे चार माह पूर्व रुपये लिए थे। उसके बावजूद ठेका देने के बजाय सिर्फ आश्वासन देते आ रहे थे। शुक्रवार को कार्यालय जाकर जब काम मांगा तो अभियंता गली-गलौज करते हुए मारपीट करने को उतारू हो गए। शकील अंसारी ने बताया कि अभियंता एकाएक मुझे मारने लगे। उनके साथ खड़े दो अन्य अज्ञात लोग गर्दन में बेल्ट फंसा गला दबाने लगे। इस दौरान मो. जमील अंसारी ने बीच बचाव करते हुए मुझे बचाया। बचाने के क्रम में अभियंता ने मेरी जेब से पैसे भी छीन लिया। वर्जन किसी भी अधिकारी के साथ मारपीट करना वह भी उनके कार्यालय में, जघन्य अपराध है। इस मामले की विभागीय स्तर पर पड़ताल की जा रही है। साथ ही थाना में आवेदन देकर आरोपितों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी कराई जाएगी।

- के मुरली बाबू, पीओ, कथारा कोलवाशरी

chat bot
आपका साथी