सामाजिक शक्ति व एकता को बढ़ाने की अपील

करगली (बेरमो) अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ का बोकारो जिला स्तरीय सम्मेलन रविवार को बेरमो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:47 PM (IST)
सामाजिक शक्ति व एकता को बढ़ाने की अपील
सामाजिक शक्ति व एकता को बढ़ाने की अपील

करगली (बेरमो) : अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ का बोकारो जिला स्तरीय सम्मेलन रविवार को बेरमो कोयलांचल के आफिसर्स क्लब ढोरी में हुआ। वक्ताओं ने सामाजिक शक्ति व एकता को बढ़ाने की अपील की। समाज को सशक्त बनाने, आगामी पंचायत चुनाव में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी निभाने के अलावा अन्य कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया।

वहीं, फुसरो नगर स्वर्ण व्यवसायी संघ को अगले चुनाव तक के लिए भंग कर दिया गया। गांडेय के पूर्व विधायक लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि लोग सामाजिक जीवन जीते हैं तो समाज के हर कार्यों में भी समय देना चाहिए। सामाजिक शक्ति सुरक्षा कवच के समान है। संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. दिलीप सोनी ने कहा कि मिलकर रहेंगे तभी समाज का समुचित उत्थान हो पाएगा।

संघ के जिलाध्यक्ष बिगन सोनी ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए सभी को भागीदारी निभानी होगी। समाज के सभी लोग आपसी मनमुटाव को भूलकर एक-दूसरे के हित में कार्य करें, तभी समाज सशक्त होगा। संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष देवीदास के पुत्र सुभाषचंद्र दास को केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर का अतिरक्ति निजी सचिव बनाए जाने पर सम्मानित किया गया। साथ ही संघ के जिला उपाध्यक्ष अरविद सोनी के पुत्र कौशल कुमार को मैट्रिक में राज्य स्तर पर उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। सम्मेलन का संचालन जिला उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने किया। मौके पर संघ के जिला महासचिव प्रभु स्वर्णकार एवं कोषाध्यक्ष अरुण सोनी सहित गोपाल प्रसाद, कृष्णा सोनी, अशोक वर्मा, गोपाल प्रसाद दास, अजीत स्वर्णकार, विनोद दास, नरेश सोनी, पंचानन सोनी, राजेंद्र प्रसाद दास, सुदामा सोनी, आशीष सोनी, रामानंद प्रसाद दास, अरवि दास, शंभू सोनी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी