कोयले के उत्पादन में लाएं तेजी

सीसीएल के निदेशक तकनीकी पीएंडपी भोला सिंह ने रविवार को बेरमो कोयलांचल अंतर्गत बीएंडके एरिया की कारो व कोनार-खासमहल परियोजना का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:08 PM (IST)
कोयले के उत्पादन में लाएं तेजी
कोयले के उत्पादन में लाएं तेजी

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो): सीसीएल के निदेशक तकनीकी पीएंडपी भोला सिंह ने रविवार को बेरमो कोयलांचल अंतर्गत बीएंडके एरिया की कारो व कोनार-खासमहल परियोजना का निरीक्षण किया। उनके साथ बीएंडके प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक एमके राव, कोनार-खासमहल परियोजना के पीओ दिनेश कुमार गुप्ता एवं कारो परियोजना के पीओ केडी प्रसाद सहित अन्य कई अधिकारी थे। कोनार-खासमहल परियोजना के व्यू प्वाइंट से निदेशक तकनीकी ने माइंस का अवलोकन कर महाप्रबंधक व अन्य अधिकारियों से विभागीय एवं आउटसोर्सिग पैच की स्थिति के बारे में जानकारी ली। साथ ही कोयला उत्पादन बढ़ाने को जीएम व अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया।

उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रबंधन कोयला उत्पादन की गति को और ज्यादा तेज करे। अगर किसी संसाधन की जरूरत हो तो बताएं। संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी। सीसीएल उत्पादन लक्ष्य प्राप्त करने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि हालांकि अत्यधिक बारिश के कारण उत्पादन प्रभावित हुआ है, लेकिन अब वर्षा लगभग कम हो चुकी है तो उत्पादन की रफ्तार तेज होगी। कहा कि बेरमो कोयलांचल में कोयले का अकूत भंडार है, जिसकी निकासी करने में विस्थापन एवं पुनर्वास की समस्या आड़े आ रही है। उस समस्या का समाधान करने को सीसीएल प्रबंधन गंभीर है। स्थानीय विस्थापितों एवं ग्रामीणों के हितों को ध्यान में रखते हुए परियोजना का विस्तार किया जा रहा है। कहा कि कारो बस्ती की शिफ्टिग होते ही कारो परियोजना का विस्तार होगा, जिससे तेज गति से कोयले का उत्पादन कराया जाएगा। मौके पर जीएम माइनिग केके झा, क्षेत्रीय क्वालिटी आफिसर केएल यादव, एसओ सिविल एके प्रधान, एसओ पीएंडपी एसपी साड़ंगी, मैनेजर एके तिवारी, सुरक्षा अधिकारी जी उदय कुमार, विद्युत अभियंता रणवीर रंजन आदि सीसीएल अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी