बहुरुपिया कोरोना को सन्नाटे ने डराया

बोकारो कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार की ओर से बीते दिन शनिवार की शा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:58 PM (IST)
बहुरुपिया कोरोना को सन्नाटे ने डराया
बहुरुपिया कोरोना को सन्नाटे ने डराया

बोकारो : कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार की ओर से बीते दिन शनिवार की शाम चार बजे से लगाए गए 38 घंटे के लॉकडाउन के चलते चास-बोकारो में लोग घरों से नहीं निकले। घर में रहकर लोगों ने परिवार के साथ अपने समय को व्यतीत किया। रविवार की सुबह से ही चास-बोकारो के मुख्य चौराहों व सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा, जिसे देख लोग बरबस बोल पड़े बहुरुपिया कोरोना को सन्नाटे ने डरा दिया।

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राज्य में 38 घंटे का लॉकडाउन लगाते हुए लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की थी। नगर में भी सभी नागरिकों ने इसका समर्थन किया और जो बाजार सुबह-सुबह खुल जाते थे, वह लॉकडाउन की वजह से बंद रहे। लॉकडाउन का ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखा असर :

लॉकडाउन का पूरा असर जिले के विभिन्न प्रखंडों में दिखा। चास प्रखंड के पिड्राजोरा, कुर्रा, बेड़ानी बाजार सहित नगेन मोड़ पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। चंदनकियारी प्रखंड में लॉकडाउन का असर दिखा। सड़कें सुनसान रही, इक्का-दुक्का लोगों को छोड़ अधिकतर ग्रामीण दिनभर अपने घर में नजरबंद रहे। क्षेत्र की छोटी-बड़ी सभी दुकानों के बंद रहने से कुछ लोग आवश्यक सामग्रियों की खरीदारी को लेकर इधर-उधर भटकते दिखे। पेटरवार प्रखंड में लॉकडाउन का असर देखने को मिला। लोग अपने-अपने घरों में रहकर जनहित में लॉकडाउन को सफल बनाया। तेनुचौक, बस स्टैंड और पेटरवार बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। चंद्रपुरा प्रखंड के आवासीय कॉलोनी बाजार, मुख्य मार्केट निमिया मोड़, बिरसा मार्केट एवं स्टेशन रोड बाजार पूरी तरह से बंद रहे। चंद्रपुरा रेलवे जंक्शन पर भी सन्नाटा देखने को मिला। फुसरो-धनबाद रोड पर वाहनों की आवाजाही लगभग ठप रही। जरीडीह प्रखंड के मुख्य बाजार जैनामोड़, तुपकाडीह, बहादुरपुर समेत ग्रामीण क्षेत्रों की समस्त दुकानें बंद रही। तुपकाडीह में लगने वाला साप्ताहिक हाट बाजार रविवार को नहीं लगा। लॉकडाउन को लेकर सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। वाहनों का परिचालन लगभग बंद रहा। इसी प्रकार कसमार प्रखंड क्षेत्र में भी लॉकडाउन असरदार रहा।

chat bot
आपका साथी