बंगाल सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा, पुलिस और मजिस्ट्रेट तैनात

जागरण संवाददाता बोकारो स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के रूप में लगाए गए लॉकडाउन के तहत जिले के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:09 PM (IST)
बंगाल सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा, पुलिस और मजिस्ट्रेट तैनात
बंगाल सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा, पुलिस और मजिस्ट्रेट तैनात

जागरण संवाददाता, बोकारो : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के रूप में लगाए गए लॉकडाउन के तहत जिले के झारखंड-बंगाल सीमावर्ती क्षेत्रों में पांच चेकपोस्ट बनाए गए हैं। यहां राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराया जा रहा है। प्रतिबंधित वाहनों को बिना ई-पास के झारखंड में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। पिड्राजोरा थाना क्षेत्र में बंगाल बॉर्डर पर रविवार की सुबह से ही पुलिस और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। यहां बिना ई-पास के आने वाले लोगों को वाहन सहित बंगाल की ओर वापस भेज दिया जा रहा है। बंगाल सीमा स्थित पिड्राजेारा में तैनात दंडाधिकारी बताया कि बिना पास के किसी को भी झारखंड में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आज पहला दिन है, इसलिए लोगों को पूर्ण जानकारी दी जा रही है। अब, पूरी तरह से सख्ती बरती जाएगी। पिड्रोजारा थाना प्रभारी प्रभाकर मुंडा ने बताया कि बॉर्डर होने के कारण यहां पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है। ताकि लोग झारखंड में प्रवेश नहीं कर सकें। बताया कि बंगाल में भी पूरी तरह से लॉकडाउन है। ऐसे में झारखंड से भी बिना पास वालों को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

---------

ई-पास के नियमों में किए गए संशोधन :

-- शव यात्रा में शामिल लोगों को ई-पास की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

-- चिकित्सा उद्देश्यों और इससे संबंधित कार्यों जैसे चिकित्सीय जांच या शारीरिक जांच या फिर वैक्सीनेशन के लिए और मरीजों को अस्पताल जाने-आने में और दवा लेने जाने और आने के लिए ई-पास की जरूरत नहीं होगी।

-- अनुमति प्राप्त सामग्रियों को खरीदने के लिए ई-पास मात्र तीन घंटे की अवधि के लिए ही सुबह छह बजे से तीन बजे के बीच ही मिल पाएगी।

chat bot
आपका साथी