सेल में एमजीबी व एडवांस को लेकर सेफी व यूनियन के बीच पेंच

बोकारो महारत्न कंपनी में बीते साढ़े चार साल से लंबित अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन पुनरीक्ष्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:17 PM (IST)
सेल में एमजीबी व एडवांस को लेकर सेफी व यूनियन के बीच पेंच
सेल में एमजीबी व एडवांस को लेकर सेफी व यूनियन के बीच पेंच

बोकारो : महारत्न कंपनी में बीते साढ़े चार साल से लंबित अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन पुनरीक्षण का मसौदा एमजीबी व एडवांस को लेकर पेंच में फंस गया है। ऐसा इसलिए की कर्मचारियों का संगठन एनजेसीएस अपने पूर्व के मांग की तहत 15 फीसद एमजीबी व 35 फीसद प‌र्क्स से कम पर पे रिवीजन करने को तैयार नहीं है। जबकि अधिकारियों का संगठन सेफी का साफ कहना है की यदि कामगारों का मसला 22 जून की बैठक में तय नहीं होता है तो वह वेतन पुनरीक्षण के मद में अब अग्रिम राशि लेने को तैयार हैं, जिसे बाद में एमओयू पर करार होने के बाद अफसरों के वेतनमान से समायोजित किया जा सकेगा। यूनियन व सेफी के इस रवैया को देखते हुए सेल मुख्यालय भी रेस में आ गई है। कंपनी प्रबंधन की ओर से जहां पहले कर्मियों के पे रिवीजन के लिए 22 जून की बैठक श्रमिक संगठनों के साथ निर्धारित की गई थी। उस पर वार्ता के लिए 23 जून का का भी एक वैकल्पिक दिन निर्धारित किया गया है। यदि 22 जून को पे रिवीजन पर बात नहीं बन बाती है तो 23 जून को फिर से मसले पर प्रबंधन व यूनियन प्रतिनिधि आमने-सामने होंगे। इसी बीच सेफी के आहवान पर बोकारो इस्पात संयंत्र सहित सेल के सभी अधिकारी विश्व योग दिवस पर काला बिल्ला लगाकर अपना सांकेतिक विरोध-प्रदर्शन उत्पादन को प्रभावित किये बगैर अपने कार्यस्थल पर करेंगे। बता दें की सेलकर्मियों के पे रिवीजन को लेकर एनजेसीएस के पांचों घटक दल ने प्रबंधन को 30 जून को हड़ताल की चेतावनी दे दी है। यदि 22 जून की बैठक में मसले का समाधान नही होता है तो पूरे सेल में 30 जून को चक्का जाम होना तय है।

---------------------

वर्जन: सेलकर्मियों के पे रिवीजन पर यदि 22 जून की बैठक में कोई निर्णायक फैसला कंपनी प्रबंधन की ओर से नहीं लिया जाएगा तो एनजेसीएस के सभी श्रमिक संगठन 30 जून को ऐतिहासिक हड़ताल करेंगे, जिसकी सारी जवाबदेही सेल मुख्यालय की होगी।

डॉ. जी संजीवा रेड्डी

राष्ट्रीय अध्यक्ष, इंटक ।

-------------------------

वर्जन: सेल में कर्मचारी-अधिकारियों का पे रिवीजन एक साथ करने के पक्ष में सेफी है। बावजूद इसके एनजेसीएस की ओर से मसले पर टाल-मटोल की जाएगी तो 22 जून की बैठक के बाद हम लोग पे रिवीजन के मद में एडवांस राशि के लेने के लिए प्रयास करेंगे।

विमल कुमार विशी

महासचिव, सेफी ।

chat bot
आपका साथी