मजदूरों का वेज रिवीजन अविलंब करें सेल प्रबंधन

वेज रिवीजन बोनस व मजदूरों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर इस्पात मजदूर मोर्चा सीटू की ओर से बुधवार को कोक ओवन सुदर्शन कैंटिन के पास सभा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 05:09 AM (IST)
मजदूरों का वेज रिवीजन अविलंब करें सेल प्रबंधन
मजदूरों का वेज रिवीजन अविलंब करें सेल प्रबंधन

बोकारो : वेज रिवीजन, बोनस व मजदूरों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर इस्पात मजदूर मोर्चा सीटू की ओर से बुधवार को कोक ओवन सुदर्शन कैंटिन के पास सभा की गई।

संयुक्त महामंत्री बीडी प्रसाद ने कहा की वर्ष 2020-21 में सेल शुद्ध मुनाफा 2022 करोड़ रुपया कमाया है, लेकिन वास्तव में सेल का कुल लाभ यानी ब्याज, टैक्स आदि भुगतान करने के पूर्व कुल 11199 करोड़ का लाभ हुआ है। ऐसी हालत में मजदूरों का वेज रिवीजन अविलंब करना चाहिए। सेल पेंशन फंड में वेतन का छह प्रतिशत देना होगा। लीव इनकैशमेंट सुविधा अविलंब बहाल करना चाहिए। बीएसएल मजदूरों को सम्मानजनक बोनस का फैसला अविलंब करना चाहिए। ठेका मजदूरों को कम से कम 20 प्रतिशत बोनस देना होगा। ठेका मजदूरों को ग्रेच्युटी का भुगतान करना होगा। उन्होंने सेल प्रबंधन से मांग करते हुए कहा कि दुर्भाग्यवश कोरोना वायरस से मृत्यु होने पर बीएसएल के मजदूरों और ठेका मजदूरों के आश्रित को बोकारो स्टील प्लांट में स्थाई नौकरी दी दास ने किया। मौके पर आरएन सिंह, आरके गोरांई, महेश प्रसाद सिंह, बृजमोहन प्रसाद, बिहारी भगत, पवन कुमार, देव कुमार, संदीप कुमार, सुरेश साव ने भी विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी