पे रिवीजन पर 15-16 को होगी सेल सेफी की बैठक

बोकारो सेलकर्मियों के पे रिवीजन पर 20 जनवरी को हुई एनजेसीएस की बैठक के बाद अब सेल अधि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 12:23 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 12:23 AM (IST)
पे रिवीजन पर 15-16 को होगी सेल सेफी की बैठक
पे रिवीजन पर 15-16 को होगी सेल सेफी की बैठक

बोकारो : सेलकर्मियों के पे रिवीजन पर 20 जनवरी को हुई एनजेसीएस की बैठक के बाद अब सेल अधिकारियों के संगठन सेफी के साथ वेतन मसौदे पर प्रबंधन आगामी 15-16 फरवरी को नई दिल्ली में बैठक करने जा रही है। बैठक की अध्यक्षता सेल चेयरमैन सोमा मंडल व डायरेक्टर फाइनेंस अमित सेन संयुक्त रूप से करेंगे। मीटिग में शामिल होने से पूर्व सेफी के पदाधिकारी पे रिवीजन पर अपना पूरा एजेंडा तैयार कर लिए हैं, जहां रिवीजन के मद में एमजीबी व प‌र्क्स पर दोनों पक्ष के बीच विचारों का आदान-प्रदान होगा। इस बीच सेल मुख्यालय एनजेसीएस संगठन के साथ भी इसी माह बैठक करने की तैयारी में है, जहां कामगारों के पे रिवीजन की प्रक्रिया पर फिर से बात शुरू होगी। बताया जाता है कि प्रबंधन कर्मियों का पे रिवीजन पहले करके उनके बढ़े हुए वेतन की स्लैब तैयार कर लेना चाहता है, जिसके बाद अफसरों के रिवीजन में वेतन विसंगति की कोई बाधा नही हो। प्रबंधन रिवीजन के इस फार्मूले में कर्मचारियों की तुलना में अधिकारियों का बेसिक किसी भी स्थिति में कम नहीं होने देना चाहती है। यही कारण है कि अनाधिशासियों के रिवीजन पर मुख्यालय का पहला फोकस है। सेल-सेफी की दो दिवसीय बैठक में अधिकारियों के पे रिवीजन के अलावा उनके पीआरपी भुगतान आदि मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

----

- फंड के प्रबंध के साथ ही सेल अध्यक्ष हुई रेस -

सेलकर्मियों के पे रिवीजन के लिए फंड की तैयारी में मुख्यालय जुट गया है। रिवीजन अप्रैल 2021 तक किए जाने की योजना है। चूंकि कंपनी चालू वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही तक अच्छा प्रदर्शन की है साथ ही नकद संग्रह के मामले में भी सभी इकाई ने अच्छा कारोबार किया है। इसलिए नए वित्तीय वर्ष 2021-22 के आरंभ के साथ ही, रिवीजन की प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है। इस दौरान प्रबंधन सेफी व एनजेसीएस संगठन के साथ दो से तीन चरणों की बैठक कर वेतन मसौदे पर एकरारनामा करने के पक्ष में है, जहां कामगारों के लिए 10 फीसद एमजीबी पर प्रस्ताव की तैयारी चल रही है। हालांकि, एमजीबी के मद में एनजेसीएस संगठन का अपना क्या मंतव्य होगा। यह बैठक के बाद ही साफ हो पाएगा, लेकिन अधिकारियों के मामले में लगभग यह तय है कि उन्हें 10 फीसद एमजीबी का लाभ दिया जाएगा। सेल में अधिकारी व कर्मचारी दोनों का रिवीजन एक जनवरी 2017 से लंबित है।

------------------

वर्जन- अधिकारियों के पे रिवीजन पर नई दिल्ली में 15-16 फरवरी को बैठक रखी गई है। बैठक में एमजीबी व प‌र्क्स पर चर्चा होगी। साथ ही अफसरों के लंबित अन्य मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान होगा।

विमल विशी महासचिव, सेफी ।

chat bot
आपका साथी