सेल में मार्च तक हो जाएगा पे रिवीजन

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल अफसरों के वेतन पुनरीक्षण को मार्च तक कंपनी में ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 12:46 AM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 12:46 AM (IST)
सेल में मार्च तक हो जाएगा पे रिवीजन
सेल में मार्च तक हो जाएगा पे रिवीजन

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड सेल अफसरों के वेतन पुनरीक्षण को मार्च तक कंपनी में लागू कर दिया जाएगा। जबकि एरियर का भुगतान उन्हें नए साल से की जाएगी। यह आश्वासन कंपनी की भावी चेयरमैन सह सेल की निदेशक वाणिज्यिक सोमा मंडल झारखंड दौरे के क्रम में सेफी के अधिकारियों से वार्ता करते हुए दी। उक्त आशय की जानकारी देते हुए आरएमडी यूनिट सह सेफी के उप महासचिव चंचल सिंह ने कहा की भावी अध्यक्ष ने बातचीत के दौरान यह स्पष्ट किया है कि इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पूर्व सेल में अधिकारियों का पे रिवीजन हर हाल में हो जाएगा। कहा की कंपनी की वित्तीय स्थिति पहले से काफी बेहतर हो चुकी है। इसलिए एरियर का लाभ भी अधिकारियों को मिलना तय है। 30 दिसंबर को नई दिल्ली में सेल बोर्ड की बैठक रखी गई है, जहां वेतन पुनरीक्षण के मसौदे को आगे बढ़ाने के लिए प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। बोर्ड से प्रस्ताव के पास होते ही दो-तीन मीटिग के बाद एमजीबी व प‌र्क्स पर करार हो जाएगा। मालूम हो की सेल की भावी अध्यक्ष सोमा मंडल अपने तीन दिवसीय दौरे पर झारखंड व ओडिसा के माइंस क्षेत्र में गई है। उनके साथ सेल के निदेशक तकनीकी सह कच्चा सामग्री हरिनंद राय भी साथ में है। दौरे के क्रम में खनन क्षेत्र में कंपनी के बेहतर पहलुओं का मूल्यांकन करने के साथ वे अधिकारी-कर्मचारियों के सुविधा व समस्या पर अपना पूरा फोकस किए हुए है।

--------------------------------------------------------------------------

- कर्मचारियों को पे रिवीजन पर 24 दिसंबर को होगी बैठक -

सेल में अधिकारियों के साथ कर्मचारियों का पे रिवीजन जल्द लागू करने का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है। दोनों का रिवीजन जनवरी 2017 से लंबित है। कर्मचारियों के मामले में 17 दिसंबर को प्रबंधन व एनजेसीएस के बीच हुई पे रिवीजन की बैठक बेनतीचा होने के बाद 24 दिसंबर को फिर से एनजेसीएस के पांचों घटक दल दोपहर 3.30 बजे वर्चुअल मीटिग करेंगे। लेकिन इस बार के मीटिग में सिर्फ पांचों यूनियन के प्रमुख नेता ही शामिल होंगे। बैठक में सेलकर्मियों के पे रिवीजन पर एमजीबी, प‌र्क्स तथा अवधि को पांच अथवा दस साल करने पर कॉमन डिमांड तैयार किया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट 27 दिसंबर तक सेल प्रबंधन को सौंप दी जाएगी। इस बीच प्रबंधन भी अपनी ओर से पे रिवीजन पर होमवर्क करना प्रारंभ कर दी है। जहां दोनों पक्ष के प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर 30 दिसंबर के बोर्ड मीटिग में निदेशक मंडल के सदस्य अपनी स्वीकृति प्रदान करेंगे। इसके बाद ही सेल प्रबंधन व यूनियन के बीच वेतन मसौदे पर अंतिम समझौते के लिए बैठक का दौर शुरू हो जाएगा।

-------

वर्जन: सेल अफसरों के पे रिवीजन को 31 मार्च 2021 तक लागू करने का भरोसा भावी चेयरमैन सोमा मंडल ने जताया है। साथ ही, आरएमडी यूनिट के नगर व चिकित्सा क्षेत्र में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की बात भी उन्होंने कही है। जिसका हम सम्मान करते है।

चंचल सिंह

उप महासचिव, सेफी ।

----

वर्जन: सेलकर्मियों को एरियर के साथ पे रिवीजन का लाभ दिया जाएगा। इसमें कही कोई दो राय नही है। एनजेसीएस के पांचों घटक दल का कॉमन डिमांड तैयार होते ही, रिवीजन जल्द हो जाएगा।

पीके दास

राष्ट्रीय महासचिव, सीटू

chat bot
आपका साथी