सेल को मिले 368 नए अधिकारी, बीएसएल के खाते में आए 143

जागरण संवाददाता बोकारो महारत्न कंपनी सेल में 368 नए अधिकारियों का चयन प्रबंध प्रशिक्षु के पद पर किया गया है।

JagranMon, 26 Jul 2021 12:15 AM (IST)
सेल को मिले 368 नए अधिकारी, बीएसएल के खाते में आए 143

जागरण संवाददाता, बोकारो: महारत्न कंपनी सेल में 368 नए अधिकारियों का चयन प्रबंध प्रशिक्षु के पद पर किया गया है। इनमें बोकारो इस्पात संयंत्र के खाते में 143 अधिकारी आए है। चयनित अधिकारियों की कागजी प्रक्रिया व मेडिकल जांच 26 जुलाई से 31 जुलाई तक की जाएगी। इसके बाद दो अगस्त को वह बीएसएल में अपना पदभार ग्रहण कर लेंगे। सेल प्रबंधन बोकारो इस्पात संयंत्र सहित कंपनी के अलग-अलग इकाई में मैनपावर की कमी को दूर करने लिए साल 2019 में मैनेजमेंट ट्रेनिग ट्रेड एमटीटी की बहाली गेट के माध्यम से निकाली थी। जहां देश के अलग-अलग राज्यों के कई उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। आवेदन जमा होने के बाद आवेदकों की लिखित परीक्षा साल 2019 में ही हुई थी, लेकिन साल 2020 में जब साक्षात्कार आदि की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी तो कोरोना के चलते मामला लटक गया। इस बीच प्रबंधन लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का साक्षात्कार इस वर्ष आनलाइन लेकर उनका मेरिट लिस्ट जारी कर दी। जहां पूरे सेल में 368 तो बीएसएल में 143 अधिकारी चयनित किये गए है।

-----------------------

- किस पद के लिए कितने अधिकारी का हुआ चयन -

1. मैकेनिकल : 139

2. इलेक्ट्रिकल : 94

3. मैटोलाजी : 65

4. केमिकल : 27

5. इंस्टूमेशन : 25

6. माइनिग : 18

------------------------------------------------------------------------- बीएसएल में कैंटीन भत्ता के बदले सोडेक्सो मील पास की सुविधा जागरण संवाददाता, बोकारो:

बोकारो इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने कर्मियों को उनके दैनिक कैंटीन भत्ता के बदले सोडेक्सो मील पास की सुविधा बहाल की है। योजना के तहत संयंत्रकर्मियों को उनके दैनिक कैंटीन भत्ता 32 रुपये के जगह उक्त राशि के समतुल्य मील पास लेने का विकल्प दिया गया है, जिससे वह बाजार के अलग-अलग प्रतिष्ठान में सामग्री की खरीदारी कर सकते हैं। इसके एवज में उन्हें आयकर के मद में सालाना नौ सौ से लेकर 27 सौ रुपये की बचत हो सकेगी। कर्मियों को मील पास की बेहतर सेवा देने के लिए प्रबंधन ने मेसर्स सोडेक्सो एसवीसी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से करार किया है। मालूम को की संयंत्रकर्मियों को कैंटीन भत्ता के मद में लगभग 960 रुपये का भुगतान कंपनी प्रबंधन प्रतिमाह करती है। संयंत्रकर्मी अब चाहे तो इस राशि के एवज में सोडेक्सो मील पास ले सकते है, लेकिन सोडेक्सो मील पास की सेवा लेते ही उनके कैंटीन भत्ता की राशि पर रोक लगा दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.