सेल अध्यक्ष पद के लिए 10 अगस्त को साक्षात्कार

जागरण संवाददाता बोकारो स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में नए अध्यक्ष के लिए 10

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 10:10 PM (IST)
सेल अध्यक्ष पद के लिए 10 अगस्त को साक्षात्कार
सेल अध्यक्ष पद के लिए 10 अगस्त को साक्षात्कार

जागरण संवाददाता, बोकारो: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में नए अध्यक्ष के लिए 10 अगस्त को नई दिल्ली में साक्षात्कार होगा। इसके बाद सफल उम्मीदवार के नाम की घोषणा एक सप्ताह के अंदर कर दी जाएगी। आवेदकों में इस पद के लिए सेल की निदेशक (वाणिज्य) सोमा मंडल, निदेशक अनिर्बान दासगुप्ता, कॉरपोरेट ऑफिस के ईडी एमसी अग्रवाल, भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिशासी निदेशक बीपी सिंह तथा इस्को-बर्नपुर इस्पात संयंत्र के अधिशासी निदेशक एके सिंह दौड़ में शामिल हैं। हालांकि चेयरमैन की दौड़ में शामिल भिलाई इस्पात संयंत्र के ईडी बीपी सिंह व इस्को-बर्नपुर के ईडी एके सिंह कंपनी के बोकारो, भिलाई व दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में रिक्त पड़े सीईओ पद के लिए भी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

इनके अलावा मेकान के सीएमडी अतुल भट्ट तथा मोइल लिमिटेड के निदेशक वित्त राकेश तुमाने शामिल हैं। इन सात लोगों में सेल के दोनों निदेशक सोमा मंडल, अनिर्बान दासगुप्ता तथा मेकॉन के सीएमडी अतुल भट्ट की चर्चा अधिक है।

--------------------

फरवरी माह में हो चुका है आवेदन : सेल अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों से बीते 13 फरवरी 2020 को आवेदन लिया जा चुका। इनमें दूसरे अन्य उपक्रम के दो सीईओ भी है। अब आगे की प्रक्रिया के लिए लोक उद्यम चयन समिति साक्षात्कार के माध्यम से नए चेयरमैन का चयन करेगी। सेल के वर्तमान अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी 31 दिसंबर 2020 को अपने पद से रिटायर हो रहे है। इसलिए इस्पात मंत्रालय नए चेयरमैन की तलाश में जुट गई है। उम्मीदवारों का चयन कंपनी में पांच वर्षों के लिए किया जाएगा। जहां शैक्षणिक योग्यता के तौर पर उन्हें मान्यता प्राप्त संस्था से अभियंता की डिग्री अनिवार्य की गई है। एमबीए व अन्य उच्च डिग्रीधारकों को साक्षात्कार के अंक में प्राथमिकता दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी