आत्मनिर्भर बनें व्यवसायी, जेएम पोर्टल का लाभ लें

जागरण संवाददाता बोकारो दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन उद्यमियों से लेकर यूनियन प्रतिनिधियों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 10:51 PM (IST)
आत्मनिर्भर बनें व्यवसायी, जेएम पोर्टल का लाभ लें
आत्मनिर्भर बनें व्यवसायी, जेएम पोर्टल का लाभ लें

जागरण संवाददाता, बोकारो : दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन उद्यमियों से लेकर यूनियन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। शुक्रवार की सुबह सेल अध्यक्ष सोमा मंडल ने बोकारो के जैविक उद्यान में पौधारोपण किया। उनके साथ सेल के निदेशक हरिनंद राय, बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इसके बाद उन्होंने जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ की पूजा अर्चना की। इसके पश्चात उन्होंने बोकारो औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों से बात की।

बोकारो चैंबर ऑफ कामर्स के सदस्य संजय बैद के नेतृत्व में सेल अध्यक्ष से मिला और अपनी समस्याओं को रखा। सेल अध्यक्ष ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए आत्मनिर्भर बोकारो का होना जरूरी है। उसकी एक इकाई बोकारो के उद्यमी भी हैं। उद्यमी केवल सेल के भरोसे नहीं रहे। बल्कि अपने उत्पाद व गुणवत्ता विश्वस्तर का बनाएं, ताकि आप आत्मनिर्भर बने। उद्यमियों को सेल मदद करने को तैयार है पर उन्हें आत्मनिर्भर बनना होगा। जेएम पोर्टल पर सभी अपने उत्पाद को पंजीकृत कराएं, इससे आपको बड़ा अवसर मिलेगा। जो भी कठिनाई सामने आ रही है उसे दूर करने में बोकारो स्टील उनकी मदद करेगा। चैंबर की ओर से कई बातों को रखा गया।

-----------

पे-रिविजन का उठा मामला : अलग-अलग मजदूर संगठनों ने पे-रिविजन सहित अन्य मांगों को रखा। इस पर उनका कहना था कि जल्द ही पे-रिविजन पर फैसला होगा। वहीं कर्मचारियों की कमी से संबंधित मुद्दों पर उन्होंने स्पष्ट किया कि संयंत्र में महत्वपूर्ण स्थानों पर कर्मचारियों की कमी को दूर की जाएगी। नागरिक सुविधाओं को आगे बढ़ाने। कई यूनियन प्रतिनिधियों ने बोकारो जनरल अस्पताल, नगरीय सुविधा की बात को भी रखा। इस पर सकारात्मक पहल का भरोसा दिया। बोकारो स्टील आफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष एके सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात और अपनी समस्याओं को रखा। इस पर भी उन्होंने सकारात्मक पहल का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी