दो पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर का नहीं खुला ताला

ग्राम पंचायतों में प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारंटाइन सेंटर चिह्नित किए गए हैं जिसके तहत प्रशासन ने चंदनकियारी पूर्वी व पश्चिमी दोनों पंचायतों को मिलाकर मुख्यालय स्थित महिला प्रशिक्षण संस्थान को प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारंटाइन सेंटर के लिए चिह्नित किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:38 PM (IST)
दो पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर का नहीं खुला ताला
दो पंचायतों में क्वारंटाइन सेंटर का नहीं खुला ताला

संवाद सहयोगी, चंदनकियारी: प्रखंड की सभी 38 ग्राम पंचायतों में प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारंटाइन सेंटर चिह्नित किए गए हैं, जिसके तहत प्रशासन ने चंदनकियारी पूर्वी व पश्चिमी दोनों पंचायतों को मिलाकर मुख्यालय स्थित महिला प्रशिक्षण संस्थान को प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारंटाइन सेंटर के लिए चिह्नित किया था। उक्त सेंटरों की सूची तत्काल जिला प्रशासन को भी भेज दी गई, लेकिन 10 दिन बीतने के बाद भी दोनों पंचायतों के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर महिला प्रशिक्षण संस्थान में ताला लटका हुआ है। इसकी चाबी तक प्रखंड प्रशासन को अब तक नहीं मिलने की बात कही जा रही है, जिससे दोनों पंचायतों के गांवों में आ रहे प्रवासी मजदूर या बाहर से आए लोगों को क्वारंटाइन की सुविधा मिलने में परेशानी हो रही है। बता दें कि उक्त भवन में पिछले दो वर्षों तक कोई स्किल डेवलपमेंट संचालित हो रहा था, जो अब कई महीनों से बंद पड़ा है।

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी वेदवंती कुमारी ने बताया कि उक्त भवन की चाबी की मांग की गई है, परंतु संबंधित व्यक्ति द्वारा आनाकानी की जा रही है। ऐसे में इसकी सूचना जिला प्रशासन को देते हुए यथोचित कार्यवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी