31 तक छात्रों का आंकड़ा अपडेट नहीं हुआ रुकेगा तो प्राचार्य का वेतन

जागरण संवाददाता बोकारो ई विद्यावाहिनी अंतर्गत स्टूडेंट डाटाबेस मैनेजमेंट इनफारमेशन सिस्ट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:08 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:08 PM (IST)
31 तक छात्रों का आंकड़ा अपडेट
नहीं हुआ रुकेगा तो प्राचार्य का वेतन
31 तक छात्रों का आंकड़ा अपडेट नहीं हुआ रुकेगा तो प्राचार्य का वेतन

जागरण संवाददाता, बोकारो:

ई विद्यावाहिनी अंतर्गत स्टूडेंट डाटाबेस मैनेजमेंट इनफारमेशन सिस्टम में शैक्षणिक सत्र 2020-21 तक सभी छात्रों का आंकड़ा अपडेट नहीं हो सका है। 31 जनवरी तक आंकड़ा अपडेट नहीं करने पर संबंधित विद्यालय के प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य, प्रखंड कार्यालय से संबंधित बीइइओ, बीपीओ, ब्लाक एमआइएस को-ऑर्डिनेटर, डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि का जनवरी 2021 माह से वेतन स्थगित कर दिया जाएगा।

इस संबंध में राज्य परियोजना निदेशक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र प्रेषित किया है। इसमें कहा गया है कि ई विद्यावाहिनी के तहत एसडीएमआइएस में छात्रवार आंकड़े के अद्यतीकरण के लिए पूर्व में निर्देश दिया गया है। जिला व प्रखंड के सभी कर्मियों की सेवा लेते हुए एसडीएमआइएस का कार्य 15 जनवरी तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया था। लेकिन अब तक यह कार्य पूर्ण नहीं किया जा सका है, जो अत्यंत खेद का विषय है।

----31 जनवरी तक पूर्ण करना होगा छात्रों के आंकड़े का अद्यतीकरण

राज्य परियोजना निदेशक ने पत्र में कहा है कि एसडीएमआइएस अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2020-21 तक के लिए छात्रवार आंकड़े का अद्यतीकरण 31 जनवरी तक पूर्ण किया जाए। इसे ससमय पूर्ण करने के लिए जिला व प्रखंड के सभी कर्मियों की सेवा ली जाए। अन्यथा संबंधित विद्यालय के प्राचार्य, प्रभारी प्राचार्य, प्रखंड कार्यालय से संबंधित बीइइओ, बीपीओ, ब्लाक एमआइएस को-ऑर्डिनेटर, डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि का जनवरी 2021 माह से वेतन तब तक के लिए स्थगित किया जायेगा जब तक एसडीएमआइएस अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2020-21 तक के लिए छात्रवार आंकड़े का अद्यतीकरण शत-प्रतिशत पूर्ण नहीं कर लिया जाता है।

chat bot
आपका साथी