ईद पर खरीदारी को उमड़ी भीड़

आपसी प्रेम भाईचारगी का पर्व ईद मनाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग काफी उत्साहित हैं। एक माह से खुदा की इबादत में जुटे मुस्लिम समुदाय के लोगों में ईद को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:12 PM (IST)
ईद पर खरीदारी को उमड़ी भीड़
ईद पर खरीदारी को उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, बोकारो: आपसी प्रेम भाईचारगी का पर्व ईद मनाने को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग काफी उत्साहित हैं। एक माह से खुदा की इबादत में जुटे मुस्लिम समुदाय के लोगों में ईद को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। ईद इस बार कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सादगी के साथ मनाई जाएगी। मस्जिदों में नमाज और सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे। मुस्लिम धर्मावलंबी न गले मिलेंगे और न हाथ मिलाएंगे। बस दूर से ईद की मुबारकबाद दी जाएगी।

झारखंड सरकार ने ईद पर्व के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन का निर्देश दिया है। त्योहार के दौरान भीड़भाड़ नहीं हो, इसका पूरा ख्याल रखने की अपील की गई है। बावजूद, बुधवार को लोग बाजारों में ईद की खरीदारी के लिए उमड़ पड़े और कोविड प्रोटोकॉल को भूल गए। लोगों ने बाजार से टोपी, इत्र व सेवई की खरीदारी की। बुधवार या गुरुवार को चांद दिखने पर ईद का त्योहार मनाया जाएगा। चूंकि देश के साथ प्रदेश भी कोरोना के संकट से जूझ रहा है, लिहाजा इसका असर अब ईद पर पड़ता दिख रहा है। मौलाना की ओर से कहा गया है कि गले व हाथ मिलाने की बजाय इस बार बोलकर ईद की मुबारकबाद दें। यदि कहीं जमात में नमाज हो रही है तो लाइन में गैप रखें और एक पंक्ति में नमाजी एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े हों।

chat bot
आपका साथी