टीकाकरण को लेकर लोगों में जोश, 7480 व्यक्तियों ने लिया वैक्सीन

बोकारो कोरोना का चेन को तोड़ने के लिए जिले में टीकाकरण अभियान जोर शोर से चलाया जा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:21 PM (IST)
टीकाकरण को लेकर लोगों में जोश, 7480 व्यक्तियों ने लिया वैक्सीन
टीकाकरण को लेकर लोगों में जोश, 7480 व्यक्तियों ने लिया वैक्सीन

बोकारो : कोरोना का चेन को तोड़ने के लिए जिले में टीकाकरण अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत जिले में रविवार को जिले के सभी अनुमंडलीय अस्पतालों, प्रखंड स्तरीय स्वास्थ्य केंद्रों सहित एनएएम प्रशिक्षण केंद्र कैंप-दो, पुस्तकालय मैदान में 7480 व्यक्तियों का कोविड-19 का टीका दिया गया, जिसमें 945 वरिष्ठ नागरिकों एवं 45 वर्ष से अधिक के 1550 लोग शामिल सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने बताया कि जिले में अब तक कुल 327634 सुयोग्य लाभुकों को कोविड-19 का टीकाकरण किया जा चुका है। इसके साथ ही जागरूकता अभियान चलाकर जिले वासियों को अपनी बारी आने पर कोविड-19 का टीका आवश्यक लें ।

---------

छह माह में पूरा हो जाएगा शतप्रतिशत टीकाकरण: स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब तक जिले में लगभग 18 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है। पर कल से केन्द्र सरकार की सबके लिए वैक्सीन देने की घोषणा के बाद यदि वैक्सीन उपलब्ध हो और आम लोग जागरूक रहें तो छह माह में पूरे जिले में सभी को टीका दिया जा सकेगा। अब तक 2.75 लाख लोगो को कोरोना का पहला टीका दिया जा चुका है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक का कहना है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 15.50 लाख लोग जिले में हैं। यदि प्रतिदिन सात हजार लोगों को टीका दिया गया तो छह माह में टीकाकरण का काम पूरा हो जाएगा।

-----------

बाक्स मैटर

---------------

छह हुए संक्रमित आठ हुए स्वस्थ्य

बोकारो : उपायुक्त राजेश सिंह ने बताया कि रविवार को छह नये संक्रमण के मामले सामने आए हैं जबकि आठ लोग स्वास्थ्य हुए है। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 43 रह गए हैं। उन्हेांने जिले वासियों से अपील किया है कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले व सामाजिक दूरी का पालन करें एवं अफवाहों से दूर रहें। साथ ही, राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करें।

chat bot
आपका साथी