विकास योजना में पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता जरूरी

जागरण संवाददाता बेरमो गोमिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को प्रमुख कार्यसमिति की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:32 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:32 PM (IST)
विकास योजना में पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता जरूरी
विकास योजना में पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता जरूरी

जागरण संवाददाता, बेरमो :

गोमिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को प्रमुख कार्यसमिति की बैठक प्रमुख गुलाब चंद्र हांसदा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कि पंचायत समिति सदस्यों की बैठक में जो मुद्दे उठाए जाते हैं, उस मुद्दे के समाधान के लिए त्वरित कार्य किये जाने की आवश्यकता है और ग्रामीणों, किसानों एवं जरूरतमंद लोगों के हित में योजनाओं को लागू करने पर बल देना है। कहा कि विकास योजनाओं में पारदर्शी होना जरूरी है। वहीं प्राथमिकता के साथ योजनाओं का चयन प्रक्रिया भी होना चाहिए।

बीडीओ कपिल कुमार ने कहा कि पंचायतों में चल रहे विकास योजनाओं में पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता जरूरी है। कहीं कोई शिकायत हो, तो अविलंब प्रखंड कार्यालय को सूचित करें। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पुराने कार्यों को अविलंब पूरा कर नए योजनाओं को लेना है।

सीओ ओमप्रकाश मंडल ने कहा कि जन वितरण प्रणाली के तहत सभी लाभुक समय पर राशन का उठाव करें, इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों को भी ध्यान देना है। मौके पर प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डॉ सुरेश कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी धनपत कुमार, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कृष्णचन्द्र, सहायक अभियंता अरुण कुमार,जेई जितेंद्र कुमार, श्रमिक मित्र मनोज सिंह, मुखिया रहमतुन निशा, शोभा देवी, बालेश्वर महतो, पंसस मालती देवी, पौलुस टुडू, फूलचंद केवट, मालती देवी आदि लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी