अभिभावकों ने फूंका शिक्षा मंत्री व स्कूल प्रबंधन का पुतला

बोकारो झारखंड अभिभावक संघ बोकारो की ओर से को-ऑपरेटिव कॉलोनी मोड़ से नया मोड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:50 PM (IST)
अभिभावकों ने फूंका शिक्षा मंत्री व स्कूल प्रबंधन का पुतला
अभिभावकों ने फूंका शिक्षा मंत्री व स्कूल प्रबंधन का पुतला

बोकारो : झारखंड अभिभावक संघ बोकारो की ओर से को-ऑपरेटिव कॉलोनी मोड़ से नया मोड़ बिरसा चौक तक राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो व निजी स्कूल प्रबंधन की शव यात्रा निकाली गई। इसके बाद नया मोड़ बिरसा चौक पर शिक्षा मंत्री व निजी स्कूल प्रबंधन का पुतला दहन किया गया।

संघ के प्रदेश सचिव राकेश कुमार मधु ने कहा कि जिस प्रकार निजी स्कूल व शिक्षा मंत्री के ढ़ुलमूल रवैया से अभिभावकों में रोष व्याप्त है। शिक्षा मंत्री फीस के मुद्दे पर किसी से मिलना नहीं चाहते हैं।

जिलाध्यक्ष महेंद्र राय ने कहा कि निजी स्कूल प्रबंधन सरकार के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऑनलाइन क्लास के बहाने सिर्फ फीस वसूल किया जा रहा है। फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव बनाया जा रहा है। कहा कि स्कूल खोलने के लिए अभिभावक से राय मांगी गई। इसी प्रकार ऑनलाइन शिक्षा के लिए अभिभावकों की राय लेनी चाहिए थी। ऑनलाइन क्लासेस के बीच में ही नेटवर्क संबंधी समस्याओं से बच्चों को परेशानी होती है। साथ ही ऑनलाइन क्लास में साइंस और सोशल साइंस विषय का प्रैक्टिकल नहीं हो रहा है। शिक्षकों के साथ छात्रों का बेहतर तरीके से समन्वय नहीं हो रहा है। स्कूल अपनी जिम्मेदारी ऑनलाइन क्लास के जरिए अभिभावकों पर डाल कर रहे हैं और फीस भी ले रहे हैं। ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों के पास ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध नहीं है। मोबाइल में ऑनलाइन क्लास सही नहीं हैं। इसके लिए समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। महासचिव अजीत कुमार ठाकुर ने कहा कि इसका विरोध जारी रहेगा। मौके पर कविनाथ झा, नीरज पटेल, तनवीर खान, सुनील कुमार, अमित कुमार, अशोक सिंह, शंभू प्रसाद, अजीत कुमार ठाकुर, कौशल किशोर, रंजीत कुमार, हरेंद्र सिंह, रंजीत प्रसाद, पवन कुमार, देव तिवारी, नीरज सिंह, नवीन कुमार, पुनीत रंजन, राजकुमार, धनेश्वर, आलोक कुमार, गौतम प्रसाद, मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी