घरेलू उत्पाद की बिक्री को उपलब्ध होगा ऑनलाइन बाजार

जागरण संवाददाता बोकारो दिव्यार्थी की ओर से आशा लता नर्सरी परिसर में कार्यक्रम का आयोजन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:19 AM (IST)
घरेलू उत्पाद की बिक्री को उपलब्ध होगा ऑनलाइन बाजार
घरेलू उत्पाद की बिक्री को उपलब्ध होगा ऑनलाइन बाजार

जागरण संवाददाता, बोकारो : दिव्यार्थी की ओर से आशा लता नर्सरी परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उप विकास आयुक्त जयकिशोर प्रसाद, चास नगर निगम के अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा व नाबार्ड के डीडीएम फिलमोन बिलुंग ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने कहा कि ग्रामीण विविध प्रकार के खाद्य पदार्थों का उत्पादन कर रहे हैं। इनकी बिक्री के लिए ऑन लाइन बाजार उपलब्ध कराया जा रहा है। यह सराहनीय पहल है। इससे किसानों व ग्रामीणों की आमदनी बढ़ेगी। अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा ने कहा कि जिले के ग्रामीण व किसान खाद्य पदार्थ के अलावा विविध वस्तुओं का निर्माण कर रहे हैं। स्थानीय बाजार में ही इनके उत्पाद की बिक्री हो सके। इसका प्रयास किया जा रहा है। संस्था की ओर से इसकी ऑन लाइन बिक्री की व्यवस्था की गई है। इससे ग्रामीण क्षेत्र से बेरोजगारी भी दूर होगी। नाबार्ड के डीडीएम फिलमोन बिलुंग ने भी अपने विचार वयक्त किए।

समाजसेवी प्रगति शंकर व संस्था की आरती सिन्हा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान विभिन्न घरेलू उत्पादों को लांच किया गया और इसकी ऑन लाइन बिक्री का तरीका ग्रामीणों को बताया गया। मौके पर बीएसएल के महाप्रबंधक एके सिन्हा, मनोज झा, दिनेश सिंह, अजय, बलदेव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी