बीएसओए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन

बोकारो स्टील आफिसर एसोसिएशन के सत्र 2021-23 के चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। शनिवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है इसलिए चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दिए है। संयंत्र से लेकर शहर तक चुनाव प्रचार के लिए तूफानी दौरा जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:37 PM (IST)
बीएसओए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन
बीएसओए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन

जागरण संवाददाता, बोकारो: बोकारो स्टील आफिसर एसोसिएशन के सत्र 2021-23 के चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। शनिवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है, इसलिए चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दिए है। संयंत्र से लेकर शहर तक चुनाव प्रचार के लिए तूफानी दौरा जारी है। मतदान पांच दिसंबर को सेक्टर चार एफ स्थित बीएसओए भवन में होगा। परिणाम की घोषणा देर रात तक कर दी जाएगी।

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए बीएसएल के मुख्य महाप्रबंधक कार्मिक-प्रशासन पवन कुमार को निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है। इस बार के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दो, महासचिव के लिए पांच तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए कुल तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं क्षेत्रीय प्रतिनिधि के पद पर कुल 32 उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

----------------------

वर्तमान कमेटी के विरुद्ध उतरी युवा अधिकारियों की टीम: बोकारो स्टील आफिसर एसोसिएशन का चुनाव इस बार दिलचस्प होगा। वर्तमान कमेटी को इस बार युवा अधिकारियों की टीम चुनौती दे रही है। वर्तमान कमेटी के अध्यक्ष एके सिंह बीते कई वर्षो से एसोसिएशन की बागडोर संभाल रहे हैं तो वहीं कई दिग्गज उम्मीदवारों ने इस बार चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया। इनमें जल-प्रबंधन विभाग के महाप्रबंधक लंबोदर उपाध्याय, नगर सेवा विभाग के महाप्रबंधक राजुल हरकर्णी, स्लैबिग मिल विभाग के महाप्रबंधक मनोज कुमार, वित्त-लेखा विभाग के उप महाप्रबंधक बीबी तिवारी आदि शामिल हैं। बीएसओए में अध्यक्ष पद के लिए लगातार हैट्रिक लगाने वाले बीजीएच के चिकित्सक डा. पीके पाण्डेय अगले वर्ष सेवानिवृत्त हो रहे हैं, इसलिए वह भी इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। ऐसे में इन सभी प्रत्याशियों ने स्वयं चुनाव में खड़े ना होकर अपना समर्थन युवा अधिकारियों की टीम को दिया है।

------------------------

किस पद के लिए कौन है मैदान में: बोकारो स्टील आफिसर एसोसिएशन के सत्र 2021-23 के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए जलापूर्ति विभाग के महाप्रबंधक एके सिंह तो आरएमपी विभाग के वरीय प्रबंधक रविभूषण के बीच सीधी टक्कर होगी। महासचिव पद के लिए वित्त-लेखा विभाग के वरीय प्रबंधक अजय कुमार पाण्डेय, प्लांट डिजाइन विभाग के वरीय प्रबंधक नीरज कुमार, ईटीएल विभाग के वरीय प्रबंधक मंतोष कुमार, एसएमएस-दो सीसी विभाग के प्रबंधक कार्तिक प्रसाद रजक तथा परियोजना विभाग के सहायक महाप्रबंधक अजय कुमार पासवान के बीच मुकाबला होगा। इसी प्रकार कोषाध्यक्ष पद पर परचेज विभाग के सहायक महाप्रबंधक राजीव रंजन, सीआरएम तीन विभाग के वरीय प्रबंधक वीएस नारायण तथा स्लैंबिग मिल विभाग के सहायक प्रबंधक संजीव कुमार झा के बीच कांटे की टक्कर होगी।

chat bot
आपका साथी