सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, मुआवजा को तीन घंटे सड़क जाम

जागरण संवाददाता बेरमो गोमिया थाना क्षेत्र के हजारी मोड़ के पास एक ट्रक की चपेट में आक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 06:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 06:58 PM (IST)
सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत,  
मुआवजा को तीन घंटे सड़क जाम
सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत, मुआवजा को तीन घंटे सड़क जाम

जागरण संवाददाता, बेरमो : गोमिया थाना क्षेत्र के हजारी मोड़ के पास एक ट्रक की चपेट में आकर मंगलवार की दोपहर हजारी पटवा बस्ती निवासी 50 वर्षीय चक्रधर पटवा की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

स्थानीय लोगों एवं स्वजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए कथारा-गोमिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। तीन घंटे जाम की वजह से करीब एक किलोमीटर लंबा वाहनों की कतार दोनों तरफ से लग गई। सूचना मिलते ही प्रशासन दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंच जाम हटाने का प्रयास किया, लेकिन स्वजनों एवं स्थानीय लोग मुआवजा एवं रोजगार की मांग पर अड़े रहे। वहीं धक्का मार कर भाग रहे ट्रक ड्राइवर के चालक को लोगों ने गोमिया पोस्ट ऑफिस मोड़ के पास पकड़ लिया एवं पुलिस के हवाले कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि चक्रधर पटवा पैदल हजारी मोड़ की तरफ जा रहा था। कथारा की ओर से आ रही ट्रक की चपेट में आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

सूचना मिलते ही सीओ ओमप्रकाश मंडल, बीडीओ कपिल कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर सुजीत कुमार, गोमिया थाना प्रभारी आशीष खाखा, बेरमो थाना प्रभारी शैलेश चौहान, आइइएल थाना प्रभारी यमुना चौधरी सहित सशस्त्र बल के जवान और पूर्व विधायक माधवलाल सिंह घटनास्थल पर पहुंच लोगों को समझाते हुए जाम को हटवाया। वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मृतक के दाह संस्कार के लिए तत्काल 11 हजार रुपए, आश्रित को विधवा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य सरकारी सुविधाएं देने की बात की बात पर सहमति बनी।

वाहन मालिक से आर्थिक सहायता दिलाने की बात हुई। पूर्व विधायक माधवलाल सिंह ने भी आश्रित को आर्थिक मदद की। इसके बाद शव को पुलिस अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए तेनुघाट अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया। मौके पर आजसू के केंद्रीय सचिव राजेश विश्वकर्मा, मुखिया चंद्रदीप पासवान, मुखिया धनंजय सिंह, समाजसेवी केदारनाथ पंडा, विजयानंद प्रसाद, बसपा के अजय रंजन यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी