जिला परिषद की 6.84 लाख की योजनाएं स्वीकृत

जागरण संवाददाता बोकारो जिला परिषद की सामान्य बैठक जिप अध्यक्ष सुषमा देवी की अध्यक्षता में संप

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:34 PM (IST)
जिला परिषद की 6.84 लाख की योजनाएं स्वीकृत
जिला परिषद की 6.84 लाख की योजनाएं स्वीकृत

जागरण संवाददाता, बोकारो : जिला परिषद की सामान्य बैठक जिप अध्यक्ष सुषमा देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि पांच वर्षों के कार्यकाल में अक्सर किसी न किसी कारण से बैठक समय पर नहीं होती रही। अभी बैठक हो रही है क्षेत्र में कई प्रकार की समस्याएं हैं । जिला परिषद सदस्य उन समस्याओं से दो-चार हो रहे हैं। ऐसे में जिला परिषद के सदस्यों की जवाबदेही बढ़ गई हैं। खासकर ग्रामीण इलाकों में कोरोना काल और लाकडाउन के कारण रोजगार की भारी कमी है । इसलिए सरकार के विभागों का काम गांव के स्तर पर होना चाहिए। सदस्यों ने बिजली, पानी तथा वैक्सीनेशन संबंधी समस्या को उठाया। बैठक के उपरांत 15वें वित्त आयोग की राशि से प्रत्येक सदस्य को 18 लाख की योजना के अनुशंसा करने को कहा गया। इसमें 31 जिला परिषद के सदस्य तथा पांचों विधायक और दोनों सांसदों की अनुशंसा पर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य किया जाएगा।

जिला परिषद सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र में सोलर आधारित पेयजल आपूर्ति योजना, पीसीसी सड़क और अन्य योजनाओं का अनुशंसा किया। जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना का वैक्सीनेशन अधिक से अधिक हो इसके लिए हम सभी को ग्रामीण स्तर पर जागरूक करने की जरूरत है। बैठक में उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद, जिला अभियंता हरि दास के अलावा जिला परिषद के सदस्य भरत यादव, नवीन महतो,

-------

19 गांव को पंचायत में शामिल करने का प्रस्ताव हुआ पारित : बैठक में शामिल हुए बोकारो के विधायक विराम चिन्ह के प्रस्ताव पर सभी सदस्यों ने एक स्वर से जिले के 19 विस्थापित गांव को पंचायत में शामिल करने का प्रस्ताव पारित किया। इसके लिए सभी सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिला परिषद के सभी सदस्य आभारी हैं। उन्होंने स्वागत योग्य कदम उठाया है। जिला परिषद की ओर से पारित प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी