कर्मियों को बंधक बना पंपहाउस में लूट

फोटो : 14 बीईआर 28

-केबल व कई कीमती सामान के साथ मोबाइल फोन व रुपये लूट ले गए सशस्त्र अपराधी

संवाद सहयोगी, कथारा (बेरमो) : कथारा स्थित कोनार नदी तट के पंपहाउस में मंगलवार की रात सशस्त्र अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बनाकर लूटपाट की। लगभग दो दर्जन अपराधियों ने रात्रि लगभग 8 बजे जब पंपहाउस में धावा बोला था, तब विद्युत लाइन में खराबी की सूचना पाकर जारंगडीह कोलियरी के फोरमेन मो. सनाउल्लाह, एमटीके योगेंद्र सोनार, बिजली मिस्त्री मनीष कुमार, लालू राम, फिटर जगदीश राय, रामदेव मंडल आदि वहां पहुंचे। उन सबको अपराधियों ने रिवाल्वर की नोंक पर बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। साथ ही धमकी दी कि शोर मचाओगे तो गोली मार देंगे। इसके बाद अपराधियों ने कर्मियों के मोबाइल फोन व पर्स में रखे रुपये और पंपहाउस से केबल काटकर व कई कीमती सामान खोलकर वे सब चलते बने। अपराधियों के जाने के बाद कर्मियों ने पंपहाउस से बाहर निकलकर परियोजना पदाधिकारी एके राय को सूचना दी। परियोजना पदाधिकारी ने बोकारो थर्मल थाना को सूचित किया, जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। इस पंप हाउस से सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र की कथारा कोलियरी, जारंगडीह परियोजना, कथारा कोलवाशरी आदि में कोनार नदी का पानी सप्लाई किया जाता है। लूट के शिकार बने कर्मियों ने बताया कि इस पंपहाउस में सीसीएल की ओर से पदस्थापित एक भी सुरक्षाकर्मी ड्यूटी पर तैनात नहीं थे। इसके पहले भी कई बार इस पंप हाउस में चोरी व लूट की घटना हो चुकी है।

वर्जन

कथारा स्थित कोनार नदी के पंप हाउस में सीसीएल का एक भी सुरक्षाकर्मी नहीं रहने के कारण अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया। यदि सीसीएल के सुरक्षाकर्मी वहां तैनात रहते तो घटना नहीं घटती। पुलिस की ओर से मामले की तहकीकात की जा रही है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-परमेश्वर लियांगी, प्रभारी, बोकारो थर्मल थाना

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.