धनबाद को हराकर जमशेदपुर बना चैंपियन

झारखंड राज्य क्रिकेट संघ एवं बोकारो जिला क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित अंतर जिला अंडर 19 एलीट ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच सोमवार को खेला गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 09:28 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:14 AM (IST)
धनबाद को हराकर जमशेदपुर बना चैंपियन
धनबाद को हराकर जमशेदपुर बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, बोकारो: झारखंड राज्य क्रिकेट संघ एवं बोकारो जिला क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित अंतर जिला अंडर 19 एलीट ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच सोमवार को खेला गया। बीएसएल क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर चार में खेले गए मैच में जमशेदपुर ने धनबाद को 29 रन से पराजित कर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जमशेदपुर ने निर्धारित 45 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया। शरणदीप सिंह ने 61, शुभम सिंह ने 44, नवीन ने 21, अंकित राज ने 19, कुमार सुवर्ण ने नाबाद 18, अंकित कुमार ने 12 व सागर मेहता ने नाबाद 11 रन बनाए। धनबाद के संगम कुमार ने 47 रन देकर दो, रोशन कुमार निराला ने एक, मोहित राय ने एक, आयुष सिन्हा ने एक व कुरैशी ने एक विकेट झटके।

जवाबी पारी खेलते हुए धनबाद की टीम 43.3 ओवर में 171 रन पर सिमट गई। धनबाद के अफसर कुरैशी ने एक छोर संभाले रखा एवं आठवें विकेट के रूप में 100 रन बनाकर आउट हुए। अन्य बल्लेबाजों में यश मेहता ने 25 व संगम कुमार ने 23 रन बनाए। जमशेदपुर के अर्पित यादव ने 25 रन देकर चार, अंकित कुमार ने 31 रन देकर हैट्रिक सहित तीन, रिशु सिंह चौहान ने एक, अरुण प्रसाद ने एक व शरणदीप सिंह ने एक विकेट हासिल किया। ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए जमशेदपुर के शरणदीप सिंह को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। संचालन अंपायर राजेश्वर सिंह व उमेश कुमार पाठक ने किया। सम्मानित अतिथि बीएसएल के जीएम बीएस पोपली ने विजेता ए उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

मौके पर डीजीएम एके अविनाश, जिला क्रिकेट संघ के सचिव पीएन सिंह, मैच पर्यवेक्षक अनवर मुस्तफा, अभय शंकर, ईश्वर राव, ज्योति प्रकाश द्विवेदी, अजय कुमार, प्रदीप कुमार, रूपेश कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, राजेश कुमार सिन्हा,संजय पहाड़ी, अभिषेक कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी