पांच दिन से इंटेकवेल खराब, चास में जलसंकट

चास बीते पांच दिनों से चास नगर निगम क्षेत्र में बंद जलापूर्ति को चास नगर निगम प्रशासन शुक्रवार क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:15 AM (IST)
पांच दिन से इंटेकवेल खराब, चास में जलसंकट
पांच दिन से इंटेकवेल खराब, चास में जलसंकट

चास : बीते पांच दिनों से चास नगर निगम क्षेत्र में बंद जलापूर्ति को चास नगर निगम प्रशासन शुक्रवार को भी प्रशासन प्रारंभ नहीं करा सका। वर्ष 2014 में जलापूर्ति योजना के शुरु होने पर पानी का स्थायी समाधान की उम्मीद जगी थी। लेकिन आज तक दो समय नियमित पानी नहीं मिल सका। अब इंटकवेल के मोटर में खराबी से पांच दिन से जलापूर्ति ठप है। अभी कई दिन बनने में लग सकता है। आम लोगों को निगम के अधिकारी झूठा आश्वासन दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि मोटर बनाने का काम चल रहा है। ऐसे में आम लोगों की परेशानी और बढ़ गई है। इधर विभिन्न वार्डों में लगे डीप बोरिग भी जवाब देने लगे हैं। कई डीप बोरिग तो लगने के साथ ही बेकार हो गया है। एक दर्जन से ज्यादा डीप बोरिग खराब हो गया है। इनमें से किसी की मोटर जली हुई है तो किसी की बोरिग से पानी नहीं निकल रहा है। गर्मी में शहर में चारों ओर पानी की भयंकर समस्या उत्पन्न हो गया है।राम नगर कॉलोनी में विधायक मद से लगाए गए डीप बोरिग पूरी तरह बनकर तैयार भी नहीं हुआ और खराब हो गया। वार्ड में चापाकल ने पानी देना ही बंद कर दिया है।

------------------------

जलापूर्ति योजना से पानी नहीं मिलने पर बढ़ रहा लोगों का आक्रोश

फोटो: 23बोकारो 9

जलापूर्ति योजना से पानी की आपूर्ति बंद है। अधिकतर चापानल सूखने लगे हैं। कई डीप बोरिग व चापाकल खराब है। जो डीप बोरिग ठीक है उससे रुक-रुक कर पानी दे रहा हैं। निगम के अधिकारी केवल टैक्स वसूली करने एवं दूसरे काम में व्यस्त हैं।

अशोक श्रीवास्तव ,

---------------------

फोटो: 23 बोकारो 10

चास नगर निगम के माध्यम से कभी भी एक माह तक लगातार पानी नहीं दिया गया। पानी के लिए लोग रात-रात भर कतार लगाकर खड़े रह रहे हैं। लोगों को पेयजल की समस्या के साथ अन्य कामों के लिए पानी की परेशानी हो रही है। चास में पानी की इतनी परेशानी हो गई है कि लोग बोकारो से पानी ढोकर ला रहे हैं।

अमित कुमार

--------------------

फोटो: 23 बोकारो 11

घर के काम की चिता एक ओर और पानी की चिता दूसरी पानी की रहती है। हम लोग विवश होकर दस रुपए गैलन पानी खरीद रहे हैं। डीप बोंरिग से सभी को पानी नहीं मिल रहा है। चास नगर निगम के अधिकारी केवल झूठ बोलते हैं।

माला देवी

--------------------------

फोटो: 23 बोकारो 12

चास की जलापूर्ति योजना शुरू होने पर लगा था। पानी का स्थायी समाधान होगा। पानी की काफी समस्या हो गया है। पीने का पानी खरीद कर पी रहे है। पर उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। एक तो गर्मी, दूसरा कोरोना व उपर से पानी की परेशानी ने सभी को परेशान कर दिया है।

पुष्पा देवी

-----------------------

फोटो: 23 बोकारो 13

चास के भाग्य में पानी की समस्या लिखा हुआ है। जहां भी जाएं केवल आश्वासन मिलता है। डीप बोरिग फेल हो गया है। पानी का बहुत समस्या हो गया है। जलापूर्ति योजना जल्द शुरू नहीं हुआ तो पीने का पानी मिलना मुश्किल हो जाएगा।

एसपी सिन्हा

-------------

वर्जन:

इंटकवेल के खराब मोटर को बनाया जा रहा है। शनिवार तक बनने की संभावना है। फिलहाल सभी वार्ड में 150 बोंरिग चल रही है। निगम के 11 टैंकर से मोहल्लों में पानी पहुंचाया जा रहा है। लोगों को पानी की समस्या नहीं होने दिया जाएगा।

अनिल कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त, चास नगर निगम

chat bot
आपका साथी