डॉक्टरों पर हो रहे हमले का विराध

जागरण संवाददाता बोकारो कोविड काल के दौरान डॉक्टर पर हो रहे हमले के खिलाफ आइएम

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:54 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:58 PM (IST)
डॉक्टरों पर हो रहे हमले का विराध
डॉक्टरों पर हो रहे हमले का विराध

जागरण संवाददाता, बोकारो : कोविड काल के दौरान डॉक्टर पर हो रहे हमले के खिलाफ आइएमए चास की ओर से शुक्रवार को काला दिवस मनाया। सेक्टर-पांच आईएमए भवन में डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। आइएमए भवन में डॉक्टरों ने सरकार से मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है। साथ ही इस एक्ट को आईपीसी और सीआरपीसी के अंतर्गत रखने की बात कही, ताकि फास्ट ट्रैक कोर्ट पर इस तरह के मुकदमे का समाधान हो।

आईएमए चास अध्यक्ष डॉ. रणधीर सिंह ने कहा कि आज ऐसी स्थिति है कार्यस्थल पर डॉक्टर के साथ किसी न किसी रूप में हिसा हो रही है। साथ में स्वास्थ्य कर्मियों को भी निशाना बनाया जा रहा है। इस तरह की हिसा को रोकने के लिए देशभर के डॉक्टर आज काला दिवस मना रहे हैं। इस तरह की हिसा के बीच कोई डॉक्टर सही तरीके से काम नहीं कर सकेंगे। इसका सीधा नुकसान आम जनता को व मरीजों को होगा। ऐसे में आईएमए सरकार से मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग करता है। ताकि डॉक्टर सुरक्षित माहौल में बेहतर चिकित्सकीय सेवा दे सके।

इस संबंध में आईएमए की ओर से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक व उपायुक्त को पत्र लिखकर मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की। इस अवसर पर आईएमए चास के सचिव डॉ. निरंजन, डॉ. आरती शुक्ला, डॉ. बीके पंकज, डॉ. मीता सिन्हा, डॉ. अनुप्रिया, डॉ. एसके दास, डॉ. केएल ठाकुर, डॉ. अनुराग, डॉ. रविशंकर, डॉ. श्वेता शंकर उपस्थित थी।

chat bot
आपका साथी