लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भारी भीड़

बोकारो प्रदेश में शनिवार शाम चार बजे से लेकर सोमवार सुबह छह बजे तक लगने वाले लॉकडा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:20 PM (IST)
लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भारी भीड़
लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भारी भीड़

बोकारो : प्रदेश में शनिवार शाम चार बजे से लेकर सोमवार सुबह छह बजे तक लगने वाले लॉकडाउन से पहले दिनभर बाजारों में खासी भीड़ देखने को मिली। दिनभर शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिली। 38 घंटे का लॉकडाउन शुरू होने से पहले शनिवार को लोगों ने जमकर खरीदारी की। सुबह नौ बजे दुकानों के खुलते ही लोगों का बाजारों में पहुंचना शुरू हो गया था। दिन बढ़ने के साथ ही भीड़ में इजाफा होता गया। इस दौरान बाजारों में लोगों का हुजूम देखने को मिला। बाजार में जाम से लोगों को दो-चार होना पड़ा। लोगों का कहना है कि पहले 50 फीसद दुकानें खोलने के कारण परेशानी उठानी पड़ रही थी। अब 38 घंटे के लॉकडाउन से थोड़ी परेशानी होगी। इधर, जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का आदेश जारी किया है।

-----------

लोगों को इन चीजों की रहेगी छूट : राज्य सरकार ने शनिवार की शाम से लेकर सोमवार की सुबह तक फुल लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके तहत सब्जी, फल, मिठाई, राशन, कपड़ा, ज्वेलरी सहित सभी दुकानें बंद रहेंगी। जबकि मेडिकल दुकानों समेत मेडिकल से संबंधित अन्य सभी प्रकार के प्रतिष्ठान, संस्थान खुले रहेंगे। इसके अलावा जिले भर के पेट्रोल पंप, एलपीजी केंद्र, हाइवे के बगल का ढाबा, कोल्ड स्टोरेज, वेयर हाउस खुले रहेंगे। दूध कारोबार को भी इससे मुक्त रखा गया है। रेल सेवा और प्रशासनिक गतिविधियों जारी रहेगी। निजी वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी।

--------------

होटलों एवं रेस्तरां को होम डिलीवरी की छूट : इसके अलावा खानपान को लेकर दिक्कत न हो इसके लिए होटलों एवं रेस्तरां को होम डिलीवरी की छूट दी गई है। जबकि, यहां बैठाकर खाना खिलाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। यदि कोई व्यक्ति खाना पैक करा कर ले जाना चाहता है तो इसकी अनुमति दी गई है।

chat bot
आपका साथी