जैक मैट्रिक की विशेष परीक्षा में शामिल हुए 1467 विद्यार्थी

बोकारो जिले के विभिन्न केंद्र पर मंगलवार को झारखंड अधिविद्य परिषद मैट्रिक की विशेष परीक्षा में 1467 विद्यार्थी शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 12:30 AM (IST)
जैक मैट्रिक की विशेष परीक्षा में शामिल हुए 1467 विद्यार्थी
जैक मैट्रिक की विशेष परीक्षा में शामिल हुए 1467 विद्यार्थी

बोकारो जिले के विभिन्न केंद्र पर मंगलवार को झारखंड अधिविद्य परिषद मैट्रिक की विशेष परीक्षा का संचालन किया गया। पहली पाली में विद्यार्थियों ने हिदी व अंग्रेजी एवं दूसरी पाली में गणित व विज्ञान विषय की परीक्षा दी। पहली पाली 9:45 से दोपहर 1:00 बजे एवं दूसरी पाली दोपहर 2:00 से संध्या 5:15 तक संचालित की गई। जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आइलिन टोप्पो ने कहा कि जैक मैट्रिक की परीक्षा के संचालन को लेकर 18 केंद्र बनाए गए हैं। इनमें पहली पाली में 687 में 475 एवं दूसरी पाली में 1382 में 992 विद्यार्थी उपस्थित हुए। विद्यार्थियों ने सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा दी।

-कोरोना के गाइडलाइन का किया गया अनुपालन

उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान कोराना के गाइडलाइन का अनुपालन किया गया। केंद्र को सैनिटाइजर कराया गया। विद्यार्थियों को मास्क पहन कर ही केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई। शारीरिक दूरी के हिसाब से इनके कक्ष में बैठने की व्यवस्था की गई थी।

-आनलाइन परीक्षा में शामिल हुए विद्यार्थी

अल्फा आइसीटी, टीआइएसएसए टेक्नोलाजी चीरा चास एवं भवनाथ सिंह चौधरी बीएड कालेज केंद्र में आइटीआइ की आनलाइन परीक्षा का संचालन किया गया। जिला नियोजन पदाधिकारी श्रीराम बारी ने कहा कि कोरोना काल में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए आनलाइन परीक्षा

का आयोजन किया गया है। -मदरसा परीक्षा के लिए रामरुद्र प्लस टू हाई स्कूल को बनाया गया केंद्र

झारखंड अधिविद्य परिषद् की ओर से 14 सितंबर से मदरसा परीक्षा 2020 का संचालन किया जाएगा। इसके लिए रामरुद्र प्लस टू हाई स्कूल चास को केंद्र बनाया गया है। आलिम, आलिम प्रतिष्ठा एवं फाजिल की परीक्षा होगी। परीक्षार्थियों को तनाव से मुक्त करने के लिए प्रश्न पत्र के अवलोकन के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी