चास बाजार समिति में पटाखा फटने से दो घायल

चास बाजार समिति स्थित पटाखा गोदाम में अचानक हुए विस्फोट से दो लोग बुरी तरह जख्म हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:12 PM (IST)
चास बाजार समिति में पटाखा फटने से दो घायल
चास बाजार समिति में पटाखा फटने से दो घायल

जागरण संवाददाता, चास : चास बाजार समिति स्थित पटाखा गोदाम में अचानक हुए विस्फोट से दो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये। दोनों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोदाम पुराना मेन रोड के एक दुकानदार का बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके से बाइक संख्या जेएच 09 एआर 6174 को जब्त किया है। एसडीओ के आदेश पर चार दुकानों को सील कर दिया गया है। घायल रितुडीह निवासी विजय शर्मा एवं गुमला बस्ती के बड़े लाल यादव बताए जाते हैं। इनमें से एक ही हालत काफी गंभीर है।

बताया जा रहा है कि ट्रक पर लदे पटाखों को गोदाम में उतारा जा रहा था। एक मजदूर आलू बम से भरा बोरा सर पर लेकर गोदाम की ओर जा रहा था। बोरा मजदूर के हाथ से फिसलकर नीचे गिर गया। ंइससे वहां जोरदार विस्फोट हुआ। थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई। इसके बाद पटाखा दुकान के मालिक ने दोनों को नीलम नर्सिंग होम में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर एसडीओ शशि प्रकाश सिंह, एसडीपीओ भगवान दास, चास थाना प्रभारी अमिताभ राय ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली तथा घायलों का उचित इलाज कराने का निर्देश दिया।

----------------

अवैध रूप से संचालित किया जा रहा गोदाम : चास बाजार समिति में अवैध रूप से संचालित गोदाम को सील कर दिया गया है। एसडीओ शशि प्रकाश सिंह के आदेश पर चार गोदाम को सील कर दिया गया है। दुकान संख्या 53, 54, 55 एवं 50 में बनाये गये गोदाम की जांच की जा रही है। बाजार समिति में अवैध रूप से संचालित गोदाम संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

--------------

वर्जन:

आलू बम से विस्फोट होने की बात सामने आई है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। चार गोदामों को सील कर दिया गया है। बाजार समिति में किनके आदेश पर गोदाम आंवटित किया गया है। इसकी भी जांच की जाएगी।

शशि प्रकाश सिंह, एसडीओ, चास।

chat bot
आपका साथी