मेयर प्रत्याशियों को भेजा नोटिस, हिसाब नहीं दिया तो नहीं लड़ सकेंगे चुनाव Bokaro News

निर्वाचन आयोग ने मेयर प्रत्याशी समेत कुल 18 लोगों को नोटिस भेजा है। ये सभी अगर यदि चुनाव में किए गए खर्च का हिसाब नहीं देते हैं तो उन्हें निर्वाचन आयोग चुनाव लडऩे से वंचित करेगा।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 11:17 PM (IST)
मेयर प्रत्याशियों को भेजा नोटिस, हिसाब नहीं दिया तो नहीं लड़ सकेंगे चुनाव Bokaro News
मेयर प्रत्याशियों को भेजा नोटिस, हिसाब नहीं दिया तो नहीं लड़ सकेंगे चुनाव Bokaro News

बोकारो, जेएनएन। 2015 में चास नगर निगम में मेयर एवं वार्ड पार्षद का चुनाव लडऩे वाले 18 लोगों ने अब तक निर्वाचन आयोग को अपना हिसाब-किताब नहीं दिया है। ऐसे लोगों को नोटिस भेज दिया गया है। साफ कर दिया गया है कि यह अंतिम नोटिस है। यदि चुनाव में किए गए खर्च का हिसाब नहीं देते हैं तो उन्हें निर्वाचन आयोग चुनाव लडऩे से वंचित करेगा।

गौरतलब है कि जिन 18 लोगों ने हिसाब नहीं दिया है उनमें मेयर पद के पांच प्रत्याशी रहे थे। अन्य 13 लोग अलग-अलग वार्ड में वार्ड पार्षद का चुनाव लड़े थे। इन नेताओं को अपने खर्च का हिसाब देना होगा। विपत्र 2015 संलग्न करना होगा। व्यय एवं लेखा कोषांग संदेह होने पर उसकी जांच करेगा। यदि किसी ने विपत्र का संधारण नहीं किया है तो हिसाब देना मुश्किल होगा। यह सभी प्रत्याशियों के लिए अंतिम मौका होगा।

इन्होंने नहीं दिया हिसाब 

जिन लोगों ने हिसाब नहीं दिया है उनमें मेयर पद के प्रत्याशी रहे प्रभात कॉलोनी निवासी भुवनेश्वर शर्मा, शिवपुरी निवासी विजय कुमार, तेलडीह निवासी प्रमोद कुमार कुशवाहा, चास के डॉ. अनिल सिंह, सुल्तान नगर निवासी रेशमा खातून तथा वार्ड पार्षद की प्रत्याशी रही सुनीता देवी, तारुणी देवी, कमालुद्दीन अंसारी, निकहत खानम, संतोष कुमार, आरडी उपाध्याय, अजय कुमार, जितेंद्र कुमार, अनिता देवी, भारती देवी , परमजीत कौर तथा सुनील भदानी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी