शिक्षा मंत्री के फेफड़े को कराया जा रहा व्यायाम

चेन्नई एमजीएम में इलाजरत सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की सेहत स्थिर बनी हुई है। शनिवार को शिक्षा मंत्री के पुत्र अखिलेश महतो ने बताया कि चेन्नई में कार्यरत नावाडीह के पिटू कुमार व गोमो स्थित जीतपुर के हीरालाल महतो ने शिक्षा मंत्री को ब्लड दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:49 PM (IST)
शिक्षा मंत्री के फेफड़े को कराया जा रहा व्यायाम
शिक्षा मंत्री के फेफड़े को कराया जा रहा व्यायाम

संस, भंडारीदह (बेरमो) : चेन्नई एमजीएम में इलाजरत सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की सेहत स्थिर बनी हुई है। शनिवार को शिक्षा मंत्री के पुत्र अखिलेश महतो ने बताया कि चेन्नई में कार्यरत नावाडीह के पिटू कुमार व गोमो स्थित जीतपुर के हीरालाल महतो ने शिक्षा मंत्री को ब्लड दिया।

मंत्री के चेस्ट सीटी के बाद डॉक्टर उनकी रिपोर्ट का रिव्यू कर रहे हैं। साथ ही शिक्षा मंत्री के फेफड़े को लगातार व्यायाम कराया जा रहा है। उन्हें एक्स्ट्रा कॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजेनेटर (एकमो) मशीन सपोर्ट पर रखा गया है। राहत की बात यह है कि उनका सभी आर्गन बिल्कुल नॉर्मल है, वे पूरे होश में हैं। एमजीएम के विशेषज्ञ चिकित्सक डैमेज फेफड़े का इलाज कर रहे है। फेफड़े की सही स्थिति जानने के लिए कम से कम तीन सप्ताह का समय लग सकता है। शिक्षा मंत्री को फेफड़े में संक्रंमण होने के बाद 19 अक्टूबर को चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

chat bot
आपका साथी