डीएवी ढोरी के विद्यार्थियों ने बजाया कामयाबी का डंका

बेरमो सीबीएसइ के जारी दसवीं के परीक्षाफल मे बेरमो कोयलांचल अंतर्गत डीएवी पब्लिक स्कूल ढो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:43 AM (IST)
डीएवी ढोरी के विद्यार्थियों ने बजाया कामयाबी का डंका
डीएवी ढोरी के विद्यार्थियों ने बजाया कामयाबी का डंका

बेरमो : सीबीएसइ के जारी दसवीं के परीक्षाफल मे बेरमो कोयलांचल अंतर्गत डीएवी पब्लिक स्कूल ढोरी के विद्यार्थियों ने कामयाबी का डंका बजाया है। इस विद्यालय के सभी 196 परीक्षार्थियों ने उत्तीर्ण होने के साथ ही 49 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किया है। छात्र आदित्य कुमार 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के टापर बने। गणित, विज्ञान एवं आइटी में 100-100 अंक आदित्य ने हासिल किया। वहीं, छात्र सौरव कुमार पांडेय ने 99.40 प्रतिशत अंक की बदौलत द्वितीय स्थान और तीन छात्र-छात्रा कृष्ण कुमार चौधरी, अदिति कुमारी एवं आदर्श राज ने 98.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से विद्यालय स्तर पर तृतीय स्थान पर कब्जा जमाया।

प्राचार्य एस कुमार ने इस परीक्षा परिणाम के प्रति अपनी खुशी का इजहार करते हुए इसका श्रेय बच्चों की लगन, योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई, शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन एवं अभिभावकों की निगहबानी को दिया। वहीं, सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक एमके अग्रवाल ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उन सबके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

------------------ बाक्स मैटर : फोटो : 03 बेरमो 01 में जासं, बेरमो : डीएवी पब्लिक स्कूल ढोरी के छात्र आदित्य कुमार ने सीबीएसइ दसवीं की परीक्षा में 99.60 प्रतिशत अंक और सौरव कुमार पांडेय ने 99.40 फीसद अंक अर्जित कर बेरमो कोयलांचल का मान बढ़ाया है। आदित्य ने बताया कि वह इंजीनियर बनना चाहते हैं। उन्होंने जेईई की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है। वह अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व विद्यालय के शिक्षकों को देते है। आदित्य ने गणित में 100, विज्ञान में 100, आइटी में 100, संस्कृत में 99, इंग्लिश में 99 एवं एसएसटी में 99 अंक हासिल किया है। आदित्य ने बताया कि वह अपनी बड़ी दीदी सिद्धि कुमारी को अपना रोल माडल मानते हैं। आदित्य की मां चंदा सिंह गृहिणी हैं। वहीं, पिता धनंजय सिंह फिलहाल बीसीसीएल धनबाद के लोदना एरिया में कार्यरत हैं। वह पहले बेरमो कोयलांचल की ढोरी खास परियोजना में सीनियर ओवरमैन के पद पर काम करते थे। नवंबर-2021 में उनका तबादला धनबाद हो गया।

----------------------------------------- विज्ञान के क्षेत्र में अनुसंधान करना चाहता सौरव फोटो : 03 बेरमो 02 में जासं, बेरमो : विज्ञान के क्षेत्र में अनुसंधान करना चाहते हैं डीएवी ढोरी का छात्र सौरव कुमार पांडेय। सौरव ने सीबीएसइ दसवीं की परीक्षा में 99.40 अंक लाकर विद्यालय में दूसरा स्थान हासिल किया। वह फुसरो स्थित ढोरी स्टाफ क्वार्टर में अपनी बुआ भारती मिश्रा के घर रहकर पढ़ाई करते हैं। सौरव के पिता दिनेशचंद्र पांडेय किसान हैं और मां गृहिणी हैं। सौरव ने इंग्लिश में 100, आइटी में 100, संस्कृत में 99, विज्ञान में 98 एवं एसएसटी में 98 अंक प्राप्त किया है। उन्होंने सफलता का श्रेय अपनी बुआ को दिया है।

chat bot
आपका साथी