बोकारो में बनेगा सुपर मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

जासं बोकारो झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार सहित अन्य विभाग से अनुमति मिलने के साथ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:32 PM (IST)
बोकारो में बनेगा सुपर मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल
बोकारो में बनेगा सुपर मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

जासं, बोकारो : झारखंड औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार सहित अन्य विभाग से अनुमति मिलने के साथ ही बोकारो में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल के स्थापना की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लगभग 100 करोड़ के निवेश से बनने वाले 200 बेड के सुपर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण के पूर्व की प्रक्रिया रविवार को अस्पताल निर्माण करने वाली संस्था मेडिकेट की टीम ने प्रारंभ कर दी। अस्पताल का भूमि पूजन 25 अक्टूबर को होगा। बियाडा की 3 एकड़ जमीन पर बनने वाले इस अस्पताल की स्थापना लोहांचल कॉलोनी के समीप होगा। मेडिकेट समूह के प्रमुख डॉ. माजिद अहमद तालकोटी के नेतृत्व में 2 सदस्यीय चिकित्सक व अन्य अभियंताओं की टीम ने स्थल का किया निरक्षण किया।

डॉ. तालकोटी ने बताया कि सुपर मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में कैंसर, हार्ट, किडनी, न्यूरो, आर्थो और बर्न के लिए अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध होगी। यह अस्पताल ढाई साल के अंदर बनकर तैयार हो जाएगा। 2023 से अस्पताल बोकारो के लोगों को सुविधा देने लगेगा।

मौके पर उपस्थित बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि बोकारो की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर करना उनका लक्ष्य है। उचित दर पर बेहतर इलाज हो यह उनका प्रयास होगा। इस दिशा में यह अस्पताल मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास व तत्कालीन डीसी रॉय महिमापत रे बधाई के पात्र हैं। मौके पर डॉ. रविश, डॉ. गौहर, संजय त्यागी, दिलीप श्रीवास्तव सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी