मरम्मत के अभाव में खिलौना बने चापाकल

मरम्मत के अभाव में फुसरो नगर क्षेत्र के अधिकतर चापाकल बेकार पड़े हैं। इस कारण पानी की किल्लत से लोग दो-चार हो रहे हैं इसके बावजूद नगर परिषद की ओर से खराब पड़े चापकलों की मरम्मत नहीं कराई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 07:24 PM (IST)
मरम्मत के अभाव में खिलौना बने चापाकल
मरम्मत के अभाव में खिलौना बने चापाकल

जागरण संवाददाता, बेरमो: मरम्मत के अभाव में फुसरो नगर क्षेत्र के अधिकतर चापाकल बेकार पड़े हैं। इस कारण पानी की किल्लत से लोग दो-चार हो रहे हैं, इसके बावजूद नगर परिषद की ओर से खराब पड़े चापकलों की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। यहां के वार्ड-25 अंतर्गत राजाबेड़ा एवं नया रोड और वार्ड-24 के मधुकनारी, भेड़मुक्का व पटेल चौक सहित वार्ड-28 की राजेंद्र कॉलोनी के लोग पानी की किल्लत से काफी परेशान हैं।

स्थानीय लोगों में बाटुल बाउरी, काशीनाथ मांझी, मनोज सिंह, गुरुप्रसाद, सरला देवी, वीणा देवी, प्रमिला देवी आदि ने बताया कि पिछले दो माह से राजाबेड़ा व नया रोड के लगभग 10 चापाकल, मधुकनारी, भेड़मुक्का व पटेल चौक के 24 चापाकल और राजेंद्र कॉलोनी के 3 चापाकल खराब पड़े हैं। उक्त चापाकलों की मरम्मत नगर परिषद की ओर से नहीं कराए जाने से पानी की काफी दिक्कत हो रही है।

दामोदर नदी से लाते हैं पानी: स्थानीय लोगों ने कहा कि चापाकलों के खराब हो जाने के कारण लोगों को दूर स्थित दामोदर नदी से पानी लाना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को झेलनी पड़ रही है, जिन्हें अपने माथे पर नदी से पानी ढोकर लाने को विवश होना पड़ रहा है। बताया कि राजेंद्र कॉलोनी में सीसीएल की ओर से पाइपलाइन से जलापूर्ति की जाती है, जो फिल्टर प्लांट में तकनीकी गड़बड़ी उत्पन्न हो जाने के करण पिछले काफी दिनों से बंद है। गुहार लगाने पर सीसीएल के अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते हैं, लेकिन जलापूर्ति सुचारु नहीं कराई जा रही है।

वर्जन

राजाबेड़ा में व्याप्त पानी की समस्या के समाधान के लिए मैं प्रयासरत हूं। वार्ड नंबर 25 के सभी 10 खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत के लिए मैंने 13 मार्च को ही नगर परिषद कार्यालय में आवेदन दिया, लेकिन अबतक पहल नहीं की गई।

- अनिता कुमारी, पार्षद, फुसरो वार्ड संख्या-25

-------------------- खराब पड़े चापाकलों की मरम्मत के लिए टेंडर हो चुका है। वार्ड पार्षदों से आवेदन मांगा गया है। क्षेत्र में जाकर अधिकारी व कर्मचारी खराब चापाकलों की सूची बना रहे हैं। दो-तीन दिन के अंदर चापाकलों की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

- राकेश कुमार सिंह, चेयरमैन, नगर परिषद फुसरो

chat bot
आपका साथी